यूपी में आज होगा मंत्रिमंडल विस्तार, जितिन प्रसाद सहित ये नए चेहरे हो सकते हैं शामिल

यूपी में आज होगा मंत्रिमंडल विस्तार, जितिन प्रसाद सहित ये नए चेहरे हो सकते हैं शामिल

प्रेषित समय :13:45:03 PM / Sun, Sep 26th, 2021

लखनऊ. योगी सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार होना है. इसमें करीब आधा दर्जन नए मंत्री शपथ ले सकते हैं. दोपहर 2 बजे राजभवन में तैयारी को लेकर बैठक है. अभी तक जो संभावित नाम सामने आ रहे हैं, उनमें जितिन प्रसाद, संजय निषाद, बेबी रानी मौर्य, संगीता बलवंत बिंद, तेजपाल नागर सहित आधा मंत्री शपथ ले सकते हैं. इसके अलावा पलटू राम, दिनेश खटीक, कृष्णा पासवान का नाम भी मंत्री पद की दौड़ शामिल है. जानकारी के अनुसार आज शाम 5 बजे शपथ ग्रहण समारोह होना है.

खबर है कि राजभवन के सभी स्टाफ को रविवार को छुट्टी के दिन मीटिंग के लिए बुलाया गया है. कुछ विधायकों को भी लखनऊ रहने के लिए कहा गया है. वहीं बीजेपी संगठन के सूत्रों के अनुसार आज 10 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. दरअसल जितिन प्रसाद, संजय निषाद, बेबी रानी मौर्य और पिछड़ा वर्ग के एक और नेता जिनको एमएलसी के नामों के लिए फाइनल किया गया है. उनका नाम मंत्री बनने के लिए लगभग तय है. लेकिन इसके अलावा आगामी चुनाव को देखते हुए अलग-अलग वर्गों से छह मंत्री और भी ले सकते हैं.

दरअसल अब सरकार के सामने इस बात की समस्या नहीं है कि जिसे मंत्री बनाया जाएगा, उसे एमएलसी या एमएलए भी होना जरूरी है. यूपी विधानसभा चुनाव से पहले सरकार अलग-अलग लोगों को साधने के लिए अलग से आने वाले लोगों को मंत्री बना सकती है.

दरअसल, चार महीने बाद होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस कैबिनेट विस्तार विस्तार को काफी अहम माना जा रहा है. यह लंबे समय से प्रतीक्षित था. इसी साल 8 जुलाई को हुए मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार में भी उत्तर प्रदेश के नेताओं को खास तरजीह दी गई थी. इसमें जातीय गणित को भी साधने का प्रयास किया गया था. केंद्र में यूपी से बनाए गए 7 नए मंत्रियों में 4 ओबीसी, 2 दलित और एक ब्राह्मण समाज के थे. ये पहला मौका है जब मोदी कैबिनेट में यूपी से रिकॉर्ड 15 मंत्री बनाए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लखनऊ में बारिश ने तोड़े रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटों में देश में सबसे ज्‍यादा बरसात हुई

लखनऊ में बुखार के मरीज़ अचानक बढ़ने से दहशत, 3 डॉक्टर सस्पेंड

योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला: लखनऊ कैंसर संस्थान अब दिवंगत पूर्व सीएम कल्याण सिंह के नाम से जाना जाएगा

Leave a Reply