किसानों का भारत बंद: दिल्ली बार्डर पर लगा लंबा जाम, कई ट्रेनें भी चल रहीं देरी से

किसानों का भारत बंद: दिल्ली बार्डर पर लगा लंबा जाम, कई ट्रेनें भी चल रहीं देरी से

प्रेषित समय :11:22:37 AM / Mon, Sep 27th, 2021

नई दिल्ली. कृषि कानून के खिलाफ किसान संगठनों ने आज भारत बंद का एलान किया है. पंजाब हरियाणा में इसका असर भी दिखने लगा है. पंजाब-हरियाणा में कई जगह हाइवे को प्रदर्शनकारियों ने बंद कर दिया है तो वहीं दिल्ली एनसीआर में पुलिस मुस्तैद है. तीन कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा ने आज भारत बंद बुलाया है.

इस बंद को देश की कई राजनीतिक पार्टियों का भी समर्थन मिला है. बंद को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली पुलिस ने साफ कह दिया है कि प्रदर्शनकारियों को दिल्ली में घुसने की अनुमति नहीं होगी. एक तरफ किसान नेता बोल रहे है कि सरकार तीनों कृषि बयान वापस ले तो दूसरी तरफ सरकार की तरफ से एक बार फिर बातचीत के दरवाजे खुले होने की बात कही गई है.

भारत बंद का असर ट्रेन की आवाजाही पर भी दिख रहा है. अमृतसर-फिरोजपुर डिवीजन में 25 ट्रेनें देर से चल रही हैं. दिल्ली में स्टेशन के आसपास करीब 20 जगहों को ब्लॉक किया गया है. दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर गाड़ियों का लंबा जाम देखा गया. दिल्ली सीमा पर पहुंचे किसानों ने कहा है कि वो बंद को समर्थन देने के लिए कई किलोमीटर पैदल चलकर यहां पंहुचे है. उनका कहना है कि सरकार किसानों को सुन नहीं रही है. इन सबने कहा कि अगर किसान दुखी है तो लोग कैसे खुश हो सकते हैं. एक दिन की परेशानी हम झेल सकते हैं. हमारे नेता राहुल जी किसानों के साथ खड़े हैं.

भारत बंद के चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लगा लंबा जाम लग गया है. आज सोमवार होने के चलते ऑफिस जाने वाले लोग रास्ते में फंस गए हैं. किसान आंदोलन की वजह से ट्रेन सेवा पर भी असर पड़ रहा है. अब तक दिल्ली से जुड़ी कई ट्रेनें रद्द हुई हैं. नई दिल्ली से अमृतसर जाने वाली शान ए पंजाब सुबह 6.40 पर रद्द हो गई. नई दिल्ली-मोगा एक्सप्रेस भी सुबह 7 बजे रद्द हो गई. पुरानी दिल्ली-पठानकोट एक्सप्रेस भी रद्द हो गई. दिल्ली से कटरा जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस दिल्ली से सुबह 6 बजे चली लेकिन पानीपत स्टेशन पर खड़ी है. नई दिल्ली-अमृतसर शताब्दी और नई दिल्ली कालका  शताब्दी भी रद्द कर दी गई है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान: दिल्ली के हर घर में पहुंचेगा अब RO का पानी

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में शूटआउट, पेशी पर आए गैंगस्टर गोगी सहित चार लोगों की मौत

दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र से TTFI के खिलाफ मनिका के आरोपों की जांच करने को कहा

दिल्ली कैपिटल्स का विजय अभियान जारी, हैदराबाद को आठ विकेट से हराया

जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद गैंगवार की आशंका, तिहाड़ समेत दिल्ली की सभी जेलों को किया गया अलर्ट

Leave a Reply