महाराष्ट्र के यवतमाल में भारी बारिश, नदी में बही बस, 4 की मौत

महाराष्ट्र के यवतमाल में भारी बारिश, नदी में बही बस, 4 की मौत

प्रेषित समय :21:07:52 PM / Tue, Sep 28th, 2021

यवतमाल. महाराष्ट्र के यवतमाल के उमरखेड़ में मंगलवार सुबह एक जलमग्न पुल को पार करते समय राज्य परिवहन की बस के बह जाने से चार लोगों की मौत हो गई. स्थानीय लोगों की चेतावनियों की अनदेखी करते हुए, महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) नांदेड़-नागपुर बस बाढ़ के पानी में जलमग्न पुल को पार कर रही थी. बमुश्किल कुछ मीटर की दूरी पर ही बस पानी की तेज धाराओं में फंस गई, चालक ने नियंत्रण खो दिया यात्रियों के साथ वाहन नदी में गिर गई.

देर दोपहर तक, बचाव दल बस चालक, कंडक्टर दो यात्रियों के शवों को निकालने में कामयाब रहे. चार अन्य यात्रियों ने बस की छत पर चढऩे में कामयाबी हासिल की तीन को ग्रामीणों ने बचा लिया. रोजगार गारंटी मंत्री संदीपनराव भुमरे, (जो यवतमाल के संरक्षक मंत्री हैं) ने खोज बचाव कार्यों की निगरानी की.

गुलाब चक्रवात के दुष्परिणाम के रूप में जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते आज शाम तेज बहाव वाली नदी में फंसी बस को निकालने के लिए रस्सियों वाली एक क्रेन को नदी किनारे पर तैनात किया गया था. जिले के शीर्ष पुलिस अधिकारी, एसटी अधिकारी दमकल की टीमें भी आसपास के गांवों के युवाओं के साथ बचाव कार्यों में मदद के लिए पहुंचीं. कोंकण जिलों सहित राज्य के कई हिस्सों मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, नासिक, पुणे, धुले, नंदुरबार, बीड, उस्मानाबाद, सतारा, कोल्हापुर, सोलापुर, ंगाबाद, जालना, नांदेड़, लातूर, परभणी, यवतमाल, चंद्रपुर अन्य में पिछले तीन दिनों में मूसलाधार बारिश हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत कुछ राज्यों में भी बरसेंगे बादल

अन्ना हजारे का महाराष्ट्र सरकार से सवाल: शराब की दुकानों के बाहर लंबी कतार, मंदिर क्यों नहीं खोले गए

राजीव गांधी के नाम पर अब IT अवार्ड देगी महाराष्ट्र सरकार

Leave a Reply