जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से अक्टूबर 2021 का मासिक राशिफल

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से अक्टूबर 2021 का मासिक राशिफल

प्रेषित समय :19:50:07 PM / Thu, Sep 30th, 2021

मेष राशि:-  इस महीने अगर आप नतीजों की चिंता किए बिना मेहनत करेंगे तो कामयाबी आपके साथ होगी. स्वजनों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा. दाम्पत्य जीवन में खुशियां मिलेंगी. मानसिक परेशानियों में कुछ कमी आ सकती है. विरोधियों का प्रभाव कम हो सकता है. अटके कार्य पूर्ण होंगे. मित्र भरपूर साथ देंगे. युवाओं को इस महीने नए रोजगार मिलेंगे. लोगों का ध्यान आपकी तरफ रहेगा. सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन महीना है.

प्यार के विषय में:- प्रेमी जोड़ो को अक्तूबर में प्रेम का आनंद मिलने की संभावना है.

करियर के विषय में:- इस महीने जोखिम भरे निवेश न करें, नुकसान हो सकता है.

हेल्थ के विषय में:- शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. सावधान रहें.

वृष राशि:- इस महीने धार्मिक कार्यों में श्रद्धा बढ़ेंगी. वाहन चलाने में सावधानी रखें. नौकरी करने वाली महिलायें समय का प्रबन्धन अवश्य करें अन्यथा बॉस से सहयोग की उम्मीद न करें. छोटी-छोटी बातो पर भी आप गुस्सा कर सकते हैं. समाज में सम्मान प्राप्त होगा. मेहमान का आगमन मन को प्रसन्नता देगा.स्वार्थी लोग काम बिगाड़ सकते हैं. फालतू खर्चा भी हो सकता है. किसी कार्यक्रम में लापरवाही न करें. छात्रों के लिए शुभ समय की शुरुआत होने वाली है.

प्यार के विषय में:- प्रेमी के साथ रोमांटिक पल का लाभ उठा पायेगे.

करियर के विषय में:- रोजी व रोजगार से सम्बन्धित किये जा रहे प्रयासों में सफलता मिलने के आसार है.

हेल्थ के विषय में:- मौसमी बीमारियों का शिकार हो सकते हैं इसलिए थोड़ी सावधानी रखें.

मिथुन राशि:- इस महीने व्यापार करने वालो को थोड़ी सी मेहनत करने मात्र से अच्छा लाभ होने के योग बने है. सभी कार्यो में सफलता मिलेगी. छात्रों को आगे बढ़ने के रास्ते मिलेंगे, परंतु अधिक मेहनत करने की जरूरत है. उलझे हुए काम सुलझाने के लिए स्थितियां आपके फेवर में हो सकती है. आपके सोचने के तरीके में भी बदलाव के योग हैं. धार्मिक कार्य में मन लग सकता है. संतान की ओर से इस महीने कोई खुशखबरी मिल सकती है.

प्यार के विषय में:- अपने संबंध में बदलाव ना करने के कारण आपके साथी के साथ कुछ नोक-झोंक हो सकती है.

करियर के विषय में:- करियर व व्यवसाय में प्रगति होने की सम्भावना है.

हेल्थ के विषय में:- सेहत के नजरिए से आपके लिए अक्तूबर कुछ उतार-चढ़ाव वाला रहेगा.

कर्क राशि:- इस महीने थोड़ा मानसिक तनाव बढ़ सकता है. सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. आध्यात्मिकता पर जोर दें. इस महीने आपकी मेहनत की सराहना होगी. मेहनत से सफलता मिलने के योग हैं. कोई बड़ा फायदा भी हो सकता है. मनचाहे कामों को पूरा करने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. आपके घर में भी खुशी का माहौल रहेगा. आपके लिए नौकरी-धंधे के क्षेत्र में स्पर्धा युक्त रहेगा और उससे बाहर आने की कोशिश करते रहेंगे.

प्यार के विषय में:- यात्रा के दौरान आपको प्रेम की प्राप्ति होगी.

करियर के विषय में:- कार्य स्थल पर प्रमोशन या प्रशंसा मिलने के आसार हैं.

हेल्थ के विषय में:- अक्तूबर में सेहत को लेकर थोड़ी परेशानी जरूर रहेगी.

सिंह राशि:- राजनैतिक लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत होने के संकेत है. इस महीने आपको शुभ सूचनाएं मिल सकती हैं. आलस्य से बचें. धैर्य व साहस आपकी पहचान इसे बरकरार बनायें रखना अतिआवश्यक है. नफरत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएँ, क्योंकि नफरत की आग बहुत ज़्यादा ताकतवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है. अपने मित्र के साथ हुई गलतफहमी को शीघ्र सुलझाएं. इस विषय पर और अधिक विवाद से आप दोनों के संबंधों को हानि होगी.

प्यार के विषय में:- यह महीना प्रेम से भरपूर हैं. आप को सच्चे प्रेम की प्राप्ति होगी.

करियर के विषय में:- शेयर बाजार में धन लाभ के योग हैं. स्टूडेंट्स के लिए समय ठीक है

हेल्थ के विषय में:- इस महीने बदलते मौसम का असर सेहत पर पड़ सकता है.

कन्या राशि:- इस महीने आप अपने पुराने कामों को नया करने में अपना सारा समय लगा देंगे. परिणामतह आप इसमें काफी व्यस्त हो जायेंगे. संबंधों को निभाने में आगे रहेंगे. निवेश में रुचि लेंगे. व्यक्तिगत खर्च बढ़ा हुआ रहेगा. याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज़्यादा आकर्षक जरूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर ख़राब ही होता है. आपको पदोन्नति मिल सकती है या फिर वो नई नौकरी मिल सकती है, जिसका इंतजार आपको बहुत समय से था.

प्यार के विषय में:- जीवनसाथी से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है. प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए अनुकूल रहेगा.

करियर के विषय में:- बिजनेस में लाभ होगा. साथ ही कोई बड़ी अचल संपत्ति खरीदने के योग भी हैं.

हेल्थ के विषय में:- योग करें इससे आपकी सेहत दुरुस्त रहेगी.

तुला राशि:- इस महीने आपके प्रयासों में तेजी आएगी. सबके सहयोग से आगे बढ़ेंगे. अनुकूलता नए कोशिशों को बढ़ावा देगी. चीज़ों के होने का इंतजार मत कीजिए बाहर निकलें और नए मौकों की तलाश करें. राजकाज में सफलता मिलेगी. आप में रचनात्मकता कूट-कूट कर भरी है आप इसका पूरा इस्तेमाल कर सकते हैं. आप विचारों की गतिशीलता से दुविधा का अनुभव करेंगे. इस वजह से किसी भी निर्णय लेने में परेशानी होगी. किसी एक निर्णय पर नहीं आ सकेंगे.

प्यार के विषय में:- लव पार्टनर से कुछ गलतफहमियां हो सकती है.

करियर के विषय में:- अक्तूबर में आपको करियर के शानदार प्रस्ताव मिलेंगे. भविष्य को लेकर आत्मविश्वास बढ़ेगा.

हेल्थ के विषय में:- आपका स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक रहेगा परन्तु माता के स्वास्थ्य की चिंता आपको बेचैन रखेगी.

वृश्चिक राशि:- घर में शुभ मांगलिक काम होगा. आपके लिए यह महीना अच्छा है. महीने के आखिरी दिनों में स्थिति में कुछ सुधार होगा. विद्यार्थियों को मेहनत से सफलता मिलेगी, यह महीना आगे की योजना बनाने के लिए शुभ है. इस महीने किया गया छोटा सा निवेश कल बड़ी बचत बनकर सामने आयेगा. आप मानसिक तनावों से घिर सकते हैं. आर्थिक मामलों को लेकर चिंतित हो सकते हैं. आपको लोगों से मदद लेने की जरूरत पड़ेगी. अतिरिक्त आमदनी आपकी हो सकती है.

प्यार के विषय में:- आपका प्रेमी आपको उपहार दे सकता है.

करियर के विषय में:- अक्तूबर में आर्थिक रूप या करियर के रूप में कामयाबी हासिल होगी.

हेल्थ के विषय में:- सर्दी-जुकाम, बुखार की समस्या रह सकती है.

धनु राशि:- इस महीने कामकाज के दौरान तनाव आपकी मानसिक शान्ति भंग कर सकता है. घर में धार्मिक अथवा मांगलिक प्रसंग का आयोजन हो सकता है. विदेश से आपको लाभ मिलने के संकेत हैं. यदि आपने विदेशों में निवेश किया है अथवा विदेश से किसी अच्छे समाचार की प्रतीक्षा है, तो आपकी इच्छा पूरी होगी. आकस्मिकता पर अंकुश के लिए अनुशासन बढ़ाएं. गरिमा गोपनीयता का ध्यान रखें. अधिकारी पक्ष से सहयोग मिल सकता है.

प्यार के विषय में:- प्रेमियों के बीच विवाद लंबा चल सकता है.

करियर के विषय में:- कारोबारियों के लिए यह महीना काफी लाभदायी है.

हेल्थ के विषय में:- आपकी सेहत पर मौसमी बीमारियों का असर रहेगा.

मकर राशि:- इस महीने किसी भी तरह का निवेश करने के लिए समय ठीक नहीं है, जल्दबाजी के फैसले परेशानी पैदा कर सकते हैं, बिजनेस में हानि के आसार है. छात्रों के लिए भी यह महीना थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है, पढ़ते समय एकाग्रता बनाने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी. बेहतर संचार आप के लिए लाभ का मार्ग प्रशस्त करेगा और आपको इस मोड़ पर बुद्धिमानी से इस कौशल का उपयोग करना होगा. जो वित्त से संबंधित काम करते हैं, उन्हें आज अपने लक्ष्यों को पाने में परेशानी होगी.

प्यार के विषय में:- लव लाइफ के लिए महीना अनुकूल है. किसी बात पर लाइफ पार्टनर से विवाद भी संभव है.

करियर के विषय में:- इस महीने आप अपने कार्य आत्मविश्वास और एकाग्रता से पूर्ण कर पाएंगे.

हेल्थ के विषय में:- सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है. पेट से संबंधित रोग जैसे कब्ज, गैस के कारण परेशानी हो सकती है.

कुम्भ राशि:- इस महीने राजनैतिक क्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ सकता है. कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी. आपके लिए अच्छा रहेगा कि छोटा-छोटा निवेश करें. अपने बजट को संतुलित रखें व एक योजना बना कर चलें फिर धीरे-धीरे आमदनी बढ़ेगी. बोलने से पहले अपने शब्दों पर ध्यान रखें, रिश्ते सुलझाने और पुराने दिनो का फिर से आनंद लेने का ये अच्छा मौका होगा. अपनी सफलता की सम्भावना बढाने के लिए किसी दोस्त को अपनी योजना में शामिल कर लें.

प्यार के विषय में:- जीवनसाथी से पुराने विवाद खत्म होंगे. नए रिश्तों की शुरुआत होगी.

करियर के विषय में:- विद्यार्थियों को किये गए प्रयासों से सफलता के साथ-साथ अच्छा परिणाम प्राप्त होने की संभावना है.

हेल्थ के विषय में:- सेहत इस महीने सामान्य रहेगी.

मीन राशि:- इस महीने आपको भाग्य का पूरा साथ मिलता रहेगा. हालांकि आर्थिक स्तर पर बहुत कोशिश करने के बाद परेशानी आ सकती है. कार्य क्षेत्र में विस्तार होने के संकेत हैं. बड़ा फायदा भी सकता है. खुद पर विश्वास रखें. चाहे कितनी भी मजबूरी हो फिर भी किसी तरह का नकारात्मक निर्णय ना लें. जिद से बचें विवादास्पद मामले टाले. परिवार की सुविधा पर खर्च करेंगे. अटके धन की वसूली के लिए कठोर कदम उठाना होगा.

प्यार के विषय में:- निजी रिश्तों को लेकर मन में असुरक्षा की भावना रह सकती है.

करियर के विषय में:- यह महीना आपकी प्रोफेशनल लाइफ के लिए अच्छा रहेगा. बिजनेस में लाभ होगा.

हेल्थ के विषय में:- आपका स्वास्थ्य इस महीने पूरी तरह से ठीक रहेगा.

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है. पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

12 ज्योतिषीय घर और रोग

ज्योतिष के चमत्कारी योग

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से सितंबर 2021 का मासिक राशिफल

नींद ना आने के ज्योतिषीय कारण व उपाय

Leave a Reply