पारले-जी नहीं खाया तो बेटों के साथ होगी अनहोनी, अफवाह फैलते ही बिहार के चार जिलों में बिस्किट का स्टॉक खत्म

पारले-जी नहीं खाया तो बेटों के साथ होगी अनहोनी, अफवाह फैलते ही बिहार के चार जिलों में बिस्किट का स्टॉक खत्म

प्रेषित समय :16:19:18 PM / Fri, Oct 1st, 2021

पटना. बिहार के लोग एक बार फिर अफवाह के शिकार हुए. गुरुवार को बिहार के चार जिलों में तेजी से फैले अफवाह के कारण बाजार में अफरा-तफरी का माहौल दिखा. जानकारी के अनुसार बिहार के सीतामढ़ी जिले में यह अफवाह फैलाया गया कि पारले-जी बिस्कुट न खाने वाले बेटों के साथ अनहोनी हो रही है.

दरअसल बुधवार से बिहार की माताएं बेटों की लंबी उम्र, सुखमय जीवन व आरोग्य बने रहने के लिए जितिया व्रत रखी हुई थी. जितिया पर्व के दौरान ही बेटों की दीर्घायु के लिए इस संदेश का असर इतना हुआ कि देखते ही देखते पूरा जिला इस अफवाह का शिकार हो गया और दुकानों के आगे लाइनें लग गईं.

सीतामढ़ी में फैली इस अफवाह का आसपास के जिलों में भी प्रभाव देखा गया और कुल चार जिलों के लोग धड़ल्ले से पारले-जी खरीदने लगे. लोग एक-दूसरे को बताने लगे कि घर में जितने भी बेटे हैं, उन सब को पारले जी खाना है, अन्यथा उनके साथ अनहोनी हो सकती है. इस अफवाह के कारण इन जिलों में दुकानों से पारले-जी बिस्कुट गायब हो गया. लोग आनन-फानन में बिस्कुट कर कालाबाजारी करने लगे.

बैरगनिया, ढेंग, नानपुर, डुमरा, बाजपट्टी, मेजरगंज समेत कई प्रखंडों में यह अफवाह आग की तरह फैला. इस अफवाह के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक अफरा-तफरी दिखी. हालांकि अब तक इस बात की जानकारी नहीं है कि यह अफवाह कब और किसने फैलायी.

पुलिस का कहना है कि इस अफवाह के कारण पारले कंपनी को मुनाफा हुआ है. मार्केट में पड़ा आधा स्टॉक एक दिन में खत्म हो गया. इस संबंध में कंपनी का पक्ष जानने के लिए संपर्क किया गया, लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं आया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

त्योहारों पर बिहार जाना है तो जरूरी होगी 72 घंटे पूर्व की आरटी-पीसीआर नेगेटिव जांच रिपोर्ट

अब बिहार में दिहाड़ी मजदूरों के बैंक खाते में 9.99 करोड़ रुपये, किसने डाले, हो रही जांच

बिहार की इस कोर्ट का आदेश: माखन चोरी बाल लीला तो मिठाई चोरी अपराध कैसे? कहते हुए जज ने किशोर को कर दिया रिहा

Bihar BSSC भर्ती 2021 : बिहार में खान निरीक्षक के 100 पदों पर भर्ती

बिहार: नीतीश कुमार ने मद्य निषेध और उत्पाद नियमावली 2021 को दी अपनी स्वीकृति

बिहार के अररिया में भीषण सड़क हादसा: कार सवार पांच दोस्तों की दर्दनाक मौत

Leave a Reply