स्मृति मंधाना ने गुलाबी गेंद से जड़ा ऐतिहासिक शतक, बनीं ऐसा करने वाली भारत की पहली महिला क्रिकेटर

स्मृति मंधाना ने गुलाबी गेंद से जड़ा ऐतिहासिक शतक, बनीं ऐसा करने वाली भारत की पहली महिला क्रिकेटर

प्रेषित समय :15:40:42 PM / Fri, Oct 1st, 2021

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शतक जड़ने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं. मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन शतक जड़ा. मंधाना ने आज 80 रन से आगे खेलना शुरू किया और 171 गेंदों पर अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा. मंधाना डे-नाइट टेस्ट में शतक लगाने वाली भारत की पहली महिला क्रिकेट भी बन गई हैं.

हालांकि, मंधाना 216 गेंदों पर 127 रन बनाकर आउट हो गईं. उन्होंने अपनी पारी में 22 चौके और एक छक्का लगाया. मंधाना ने इससे पहले कहा था कि वह शतक के बारे में नहीं सोच रही हैं और उनका मुख्य ध्यान लंबे समय तक बल्लेबाजी करने पर केंद्रित है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट का आगाज 30 सितंबर से हुआ है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. भारत की ओपनर्स स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के इस फैसले को गलत साबित कर दिया है.

स्मृति मंधाना ने 170 गेंद पर 19 चौकों और एक छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया. यह टेस्ट क्रिकेट में स्मृति मंधाना का पहला शतक है. स्मृति ने हालांकि अपनी पारी की शुरुआत बेहद तेज की थी और अर्धशतक होने तक वह करीब 100 के स्ट्राइक रेट से रन बना रही थीं. इसके बाद स्मृति ने परिस्थिति के हिसाब से संभलकर खेलना शुरू किया, और टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शतक जमाया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में हर गेंद पर लग रहे दांव, पहुंची पुलिस, मची भगदड़, 4 क्रिकेट सटोरिया गिरफ्तार

बीसीसीआई ने घरेलू खिलाडिय़ों की बढ़ाई मैच फीस, अब क्रिकेटरों को मिलेंगे इतने पैसे

न्यूजीलैंड के फैसले के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे पर छाए काले बादल

न्यूजीलैंड के फैसले के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे पर छाए काले बादल

सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने रद्द की पाकिस्तान के साथ वनडे सीरीज

Leave a Reply