पाकिस्तान में 127 रुपए लीटर हुआ पेट्रोल, सरकार ने कही ऐसी बात, लोग उड़ा रहे हैं मजाक

पाकिस्तान में 127 रुपए लीटर हुआ पेट्रोल, सरकार ने कही ऐसी बात, लोग उड़ा रहे हैं मजाक

प्रेषित समय :11:35:01 AM / Sat, Oct 2nd, 2021

इस्लामाबाद. भारत की नहीं, बल्कि पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं. पाकिस्तान में एक दिन में इनकी कीमतों में 4 से 9 रुपए का इजाफा कर दिया है. इस समय पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत 127 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई है. लेकिन इमरान खान सरकार इस पर चिंता जताने के बजाय जनता को ऐसे अजीबो-गरीब तर्क दे रही है जो उसके गले नहीं उतर रहे हैं.

पाकिस्तान वित्त मंत्री शौकत तारिन ने कहा कि पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतें इस क्षेत्र के दूसरे देशों जैसे भारत और बांग्लादेश से कम हैं. बता दें इमरान सरकार ने एक दिन में पेट्रोल के दामों में 4 रुपए और डीजल की कीमत 9 रुपए के करीब बढ़ा दी है. वहीं, केरोसिन 7 रुपए तक महंगा हुआ है. हाई स्पीड डीजल भी 2 रुपए/लीटर महंगा हो गया.

शौकत तारिन ने कहा कि दुनिया में सिर्फ 16 देश हैं, जहां पेट्रोल की कीमतें कम हैं. ये सभी देश तेल उत्पादक हैं. उनका अपना तेल है. हमारे यहां इस क्षेत्र में और दुनिया में सबसे ज्यादा सस्ता तेल है. इससे ज्यादा सस्ता कैसे मिलेगा. उन्होंने आगे कहा कि अगर सरकार पेट्रोल के दाम घटाती है तो उसे घाटा अपनी जेब से पूरा करना होगा. पेट्रोलियम पर लगने वाले कर को 2018 के 30 रुपए प्रति लीटर से घटाकर 2 से 3 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया है.

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान सरकार ने पहले ही 15 सितंबर को पेट्रोलियम की कीमतों में 5 से 6 रुपए का इजाफा किया था. भारत की तुलना में पाकिस्तान में अब पेट्रोल की कीमत 127.30 रुपए/लीटर, हाई-स्पीड डीजल की कीमत 122.04 रुपए/लीटर, मिट्टी के तेल की कीमत 99.31 रुपए और हल्के डीजल तेल की कीमत 99.51 रुपए/लीटर हो गई है. बढ़ी हुई कीमतें शुक्रवार से हीं प्रभावी हैं.

वित्त मंत्री ने कहा, हम पेट्रोलियम पर उत्पाद कर भी नहीं ले रहे हैं जबकि हमने इसके लिए इस बजट में 600 अरब का बजट रखा है. लेकिन हमने और प्रधानमंत्री ने इसकी परवाह नहीं की. प्रधानमंत्री ने कहा कि हम लोगों पर और बोझ नहीं डाल सकते. ये दिखाता है कि मौजूदा सरकार गरीबों के लिए क्या सोचती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

खैबर पख्तूख्वा में TTP आतंकियों का हमला, पाकिस्तान आर्मी के कैप्टन की मौत

पाकिस्तान के पेशावर में क्लीनिक में घुस कर सिख हकीम की गोली मारकर हत्या

अमेरिकी रिपोर्ट का बड़ा खुलासा: 12 आतंकी संगठनों का पनाहगार है पाकिस्तान

पाकिस्तान में मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की मूर्ति को बम से उड़ाया

जम्मू-कश्मीर में सेना के ऑपरेशन में पाकिस्तानी आतंकी जिंदा पकड़ा गया, एक ढेर

Leave a Reply