पाकिस्तान में मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की मूर्ति को बम से उड़ाया

पाकिस्तान में मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की मूर्ति को बम से उड़ाया

प्रेषित समय :12:20:25 PM / Tue, Sep 28th, 2021

ग्‍वादर. इमरान खान सरकार को लगातार जख्‍म दे रहे बलूच विद्रोहियों ने रविवार को पाकिस्‍तान के संस्‍थापक मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की मूर्ति को उड़ा दिया है. बताया जा रहा है कि यह हमला पाकिस्‍तान के ग्‍वादर शहर में हुआ है जहां चीन चाइना-पाकिस्‍तान आर्थिक कॉरिडोर के तहत अरबों डॉलर का निवेश कर रहा है. प्रतिबंधित बलूच लिबरेशन फ्रंट ने इस बम हमले की जिम्‍मेदारी ली है.

पाकिस्‍तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक जिन्‍ना की इस मूर्ति को इस साल के शुरू में मरीन ड्राइव इलाके में लगाया गया था जिसे सुरक्ष‍ित इलाका माना जाता है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कुछ विद्रोहियों ने मूर्ति के नीचे बम लगा दिया था और बाद में उसे उड़ा दिया. बम इतना शक्तिशाली था कि जिन्‍ना की मूर्ति पूरी तरह से नष्‍ट हो गई. बम किस तरह का था, अभी इसका पता नहीं चल सका है.

पाकिस्‍तानी सुरक्षा बल जिन्‍ना की मूर्ति को नष्‍ट करने वालों की तलाश कर रहे हैं. इससे पहले बलूच विद्रोहियों ने एक बम हमला करके पाकिस्‍तानी सेना के फ्रंटियर कोर के एक वाहन को उड़ा दिया. इसमें चार सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं और दो अन्‍य घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि यह हमला शनिवार को हारनाई जिले के खोस्‍त इलाके में हुआ. इस हमले की जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तान में प्रतिबंधित बलूचिस्‍तान लिबरेशन आर्मी ने ली है.

आधिकारिक सूत्रों के हवाले से कहा कि पाकिस्‍तानी सुरक्षाकर्मियों के वाहन को सफर बाश इलाके में निशाना बनाया गया. ये जवान अपने वाहन से गश्‍त पर निकले थे, इसी दौरान आईईडी विस्‍फोट हो गया जिसमें 4 सैनिकों की मौत हो गई और दो अन्‍य बुरी तरह से घायल हो गए हैं. हमले की सूचना मिलते ही वहां अतिरिक्‍त सुरक्षा बलों को रवाना किया गया. घायल पाकिस्‍तानी सुरक्षाकर्मियों को पास के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. मारे गए सैनिकों में एक कैप्‍टन और लेफ्टिनेंट शामिल हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान में 16 फीसदी तक बढ़ी बेरोजगारी, चपरासी पद के लिए मिले 15 लाख आवेदन

अग्नि-5 की जद में होगा पूरा चीन और पाकिस्तान, अगले महीने मिलेगी महामिसाइल

जम्मू-कश्मीर के उरी में सुरक्षाबलों ने मार गिराये 3 पाकिस्तानी आतंकी, भारी मात्रा में हथियार बरामद

पाकिस्तान-चीन की चाल हुई नाकाम, UN में तालिबान नहीं रख सकेगा अपनी बात

अफगानिस्तान के ऊपर से नहीं गुजरा मोदी का विमान, पाकिस्तान के एयरस्पेस में भरी उड़ान, तालिबान है कारण

तालिबानी ने ट्रक से निकालकर फाड़ा पाकिस्तानी झंडा, फिर दी धमकी

Leave a Reply