बंगाल उपचुनाव: तीनों विधानसभा सीटों पर टीएमसी आगे, ममता दीदी ने बनाई बंपर बढ़त

बंगाल उपचुनाव: तीनों विधानसभा सीटों पर टीएमसी आगे, ममता दीदी ने बनाई बंपर बढ़त

प्रेषित समय :12:45:22 PM / Sun, Oct 3rd, 2021

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की तीन सीटों भवानीपुर, जंगीपुर और समसेरगंज विधानसभा क्षेत्रों में हुए उपचुनाव में डाले गए वोटों की गिनती जारी है. यहां सबकी नजर भवानीपुर सीट पर टिकी हुई है. भवानीपुर विधानसभा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की परंपरागत सीट है.

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से 12,435 वोटों से आगे चल रही हैं. टीएमसी समर्थकों ने कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के बाहर जश्न मनाना शुरू कर दिया है.

ममता बनर्जी ने इस बार बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान नंदीग्राम से चुनाव लड़ा था, जहां वो भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से हार गई थीं, जिसके बाद टीएमसी विधायक ने भवानीपुर को उनके लिए खाली कर दिया. भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को हुए उपचुनाव में 57 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ था. इस निर्वाचन क्षेत्र से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं. मुर्शिदाबाद के शमशेरगंज और जंगीपुर सीटों पर क्रमश: 79.92 फीसदी और 77.63 फीसदी की उच्च मतदान दर दर्ज की गई, जहां दो उम्मीदवारों की मौत के बाद अप्रैल-मई विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान रद्द करना पड़ा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एलजेपी के चुनाव चिन्ह को चुनाव आयोग ने किया फ्रीज, चिराग-पशुपति दोनों नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल

अभिमनोजः एलजेपी के चुनाव-चिह्न ही नहीं, पार्टी के भविष्य पर भी प्रश्न-चिह्न है?

लोजपा के चुनाव चिन्ह को EC ने किया फ्रीज, चिराग पासवान और पशुपति पारस गुट में चल रहा है विवाद

Leave a Reply