साहेब! किसान-शक्ति का अहसास होने लगा है? किसानों की पहली जीत हरियाणा में, दूसरी केंद्र पर....

साहेब! किसान-शक्ति का अहसास होने लगा है? किसानों की पहली जीत हरियाणा में, दूसरी केंद्र पर....

प्रेषित समय :07:25:43 AM / Sun, Oct 3rd, 2021

प्रदीप द्विवेदी. अब लगता है मोदी सरकार को भी किसानों की ताकत का अंदाजा होने लगा है?

किसान आंदोलन लंबे समय से चल रहा है और मोदी सरकार ऐसा प्रदर्शित कर रही है मानों उस पर इसका कोई खास असर नहीं हो रहा है, लेकिन आज के फैसले ने यह साबित कर दिया कि आज नहीं तो कल, मोदी सरकार किसानों के समक्ष सियासी हथियार डाल ही देगी!

याद रहे, इससे पहले करनाल में हरियाणा सरकार को किसानों से समझौता करना पड़ा था और अब पंजाब और हरियाणा में धान खरीद को 11 अक्टूबर 2021 तक टालने पर किसानों के भारी विरोध के बाद मोदी सरकार ने अपना फैसला बदल दिया है.

खबर है कि मोदी सरकार ने रविवार 3 अक्टूबर 2021 से ही धान सहित सभी खरीफ फसलों की खरीद शुरू करने का ऐलान किया है.

उल्लेखनीय है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात के बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने इसका ऐलान किया है.

पंजाब-हरियाणा के किसानों ने धान की खरीद में हुई देरी के विरोध में शनिवार को कई जगहों पर प्रदर्शन किया था. इसके बाद ये ऐलान किया गया है.

सियासी सयानों का मानना है कि मोदी सरकार ने किसानों की ताकत को कम समझने की बड़ी भूल की है और यदि समय रहते अब भी किसानों को मनाने में मोदी सरकार नाकामयाब रही तो आनेवाले समय में बीजेपी को इसकी बड़ी सियासी कीमत चुकानी पड़ेगी?

राकेश टिकैत @RakeshTikaitBKU ....भारत सरकार ने पंजाब व हरियाणा में किसानों द्वारा धान खरीद के लिए किए जा रहे आंदोलन को देखते हुए कल से धान खरीदी का फैसला लिया है, यह संघर्ष की जीत है, भारत सरकार से माँग है कि बारिश को दृष्टिगत रखते हुए धान खरीदी में नमी के नियम को शिथिल करते हुए किसानों को राहत दी जाए!

भारत सरकार ने पंजाब व हरियाणा मे किसानों द्वारा धान खरीद के लिए किए जा रहे आन्दोलन को देखते हुए कल से धान खरीदी का फैसला लिया है यह संघर्ष की जीत है भारत सरकार से माँग है कि बारिश को दृष्टिगत रखते हुए धान खरीदी मे नमी के नियम को शिथिल करते हुए किसानों को राहत दी जाएं । @ANI

— Rakesh Tikait (@RakeshTikaitBKU) October 2, 2021
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में आज से धार्मिक स्थलों में फिर से मिलेगी श्रद्धालुओं को एंट्री, कोविड नियमों का करना होगा सख्ती से पालन

ऑनलाइन गेमिंग को लेकर दिल्ली शिक्षा विभाग सख्त, शिक्षकों और अभिभावकों के लिए जारी की एडवाइजरी

दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर छठ पूजा आयोजित करने पर रोक, 15 नवम्बर तक लागू रहेगा आदेश

Leave a Reply