बिहार के समस्तीपुर में तेज बारिश की वजह से गिरी छत, तीन की दर्दनाक मौत

बिहार के समस्तीपुर में तेज बारिश की वजह से गिरी छत, तीन की दर्दनाक मौत

प्रेषित समय :12:49:04 PM / Mon, Oct 4th, 2021

समस्तीपुर. बिहार के उत्तरी इलाके में लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए परेशानी के साथ-साथ मौत का भी सबब बनने लगी है. बारिश के कारण हुई तबाही का ताजा मामला समस्तीपुर जिले से जुड़ा है जहां के दलसिंहसराय अनुमंडल क्षेत्र के विद्यापतिनगर प्रखंड इलाके में लगातार हो रही बारिश की वजह से रविवार की देर रात एक खपड़ैल मकान जमींदोज हो गया. इस घटना में मकान के मलबे में 6 लोग दब गए जिसमें से तीन की मौत हो गई जबकि तीन लोगों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है.

यह हादसा विद्यापति प्रखंड इलाके के बंगराहा पंचायत के हेतिमपुर गांव का है. इस हादसे के शिकार मृतकों की पहचान कैलाश राय की 32 वर्षीया पत्नी सोनीया देवी, उमेश राय की 68 वर्षीया पत्नी रामसखी देवी और कैलाश राय की पुत्री 6 वर्षीय स्नेहा कुमारी के रूप में की गई है. हादसे में जख्मी होने वालों में 3 बच्चे शामिल हैं, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जख्मी बच्चों की पहचान कैलाश राय की पुत्री गुड्डी कुमारी, नेहा कुमारी व पुत्र गणेश कुमार के रूप में हुई है. मिली जानकारी के अनुसार हेतिमपुर गांव में रविवार की रात्रि 2:30 बजे ईंट मिट्टी और खपड़े से बना घर अचानक गिर गया. मकान गिरने से एक ही घर में सोए छह लोग दब गए, जिसमें तीन लोगों सास पुतोहू और एक बच्ची की मौत हो गई जबकि तीन बच्चे जख्मी हो गए.

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज  दिया. सीओ अजय कुमार ने मृतक के परिजनों को आपदा राहत कोष से 60 हजार की नगद राशि प्रदान किया, साथ ही उन्होंने आपदा राहत कोष के तहत 4 – 4 लाख रुपए मुआवजा देने की भी बात कही. इस हादसे के बाद पीड़ित परिवार में कोहराम मचा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: चिरैया क्षेत्र में सिकरहना नदी में नाव पलटने से 22 लोग डूबे, छह के शव बरामद

त्योहारों पर बिहार जाना है तो जरूरी होगी 72 घंटे पूर्व की आरटी-पीसीआर नेगेटिव जांच रिपोर्ट

अब बिहार में दिहाड़ी मजदूरों के बैंक खाते में 9.99 करोड़ रुपये, किसने डाले, हो रही जांच

बिहार की इस कोर्ट का आदेश: माखन चोरी बाल लीला तो मिठाई चोरी अपराध कैसे? कहते हुए जज ने किशोर को कर दिया रिहा

बिहार: नीतीश कुमार ने मद्य निषेध और उत्पाद नियमावली 2021 को दी अपनी स्वीकृति

Leave a Reply