रेलवे ने यात्रियों को दिया बड़ा झटका, जसीडीह-झाझा पैसेंजर ट्रेन हमेशा के लिए बंद

रेलवे ने यात्रियों को दिया बड़ा झटका, जसीडीह-झाझा पैसेंजर ट्रेन हमेशा के लिए बंद

प्रेषित समय :08:38:14 AM / Mon, Oct 4th, 2021

देवघर. भारतीय रेलवे ने एक बड़ा फैसला किया है. इंडियन रेलवे ने जसीडीह-झाझा पैसेंजर ट्रेन को हमेशा के लिए बंद करने का ऐलान किया है. झाझा से जसीडीह और जसीडीह से झाझा की यात्रा करने वाले हजारों यात्रियों के लिए यह झटका है. ट्रेन संख्या 63565 आसनसोल से सुबह 9:45 बजे जसीडीह स्टेशन पहुंचती थी. इसके बाद यह ट्रेन सुबह 10 बजे जसीडीह से झाझा के लिए चलती थी. इस ट्रेन से जसीडीह-झाझा रूट पर हजारों की संख्या में यात्री सफर करते थे. लोग खासकर बाबा भोलेनाथ की नगरी देवघर जाने के लिए खासतौर से इस ट्रेन का इस्तेमाल करते थे, ऐसे में रेलवे के इस फैसले से रेल यात्रियों में मायूसी है.

पूर्व रेलवे के आसनसोल डिवीजन की ओर से जसीडीह-झाझा पैसेंजर ट्रेन का परिचालन हमेशा के लिए बंद करने का ऐलान किया गया है. आसनसोल डिवीजन के जनसंपर्क अधिकारी ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि न संख्‍या 63565 के स्‍थान पर उसी समय और स्टॉपेज के साथ दूसरी ट्रेन चलाई जाएगी. हालांकि, अभी तक इसकी विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है. पैसेंजर ट्रेन को हमेशा के लिए बंद करने के फैसले से स्‍थानीय यात्री हक्‍के-बक्‍के से हैं. बता दें कि इस ट्रेन से रेलवे को काफी आय भी होती थी. साथ ही स्थानीय यात्रियों को सहूलियत भी मिलती थी.

इससे पहले रेलवे ने रांची राजधानी एक्सप्रेस का रूट बदले जाने की जानकारी दी थी. भारतीय रेलवे ने बताया है कि रांची से नई दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के रूट में दुर्गा पूजा से पहले बदलाव कर दिया जाएगा. अब इस ट्रेन को लोहरदगा-टोरी मार्ग से चलाने की योजना है. लंबे समय से इसकी मांग चल रही थी. अब जाकर भारतीय रेल ने इस पर जल्द ही घोषणा करने की तैयारी में है. जानकारी मिली है कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने रांची से भाजपा सांसद संजय सेठ को यह आश्वासन दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में छह साल के बच्चे सहित एक ही परिवार के चार की हत्या, इलाके में दहशत का माहौल

तूफान गुलाब का असर, बंगाल-झारखंड से लेकर दिल्‍ली तक में आज होगी बारिश

झारखंड के गुमला में डायन का आरोप लगा सास-ससुर और बहू की कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या, सो रहे दो बच्चों की बची जान

झारखंड में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या, सो रहे मासूम की बची जान

झारखंड में बड़ा हादसा: करमा विसर्जन करने गई सात लड़कियो की तलाब में डूबने से मौत

झारखंड का प्रतापुर गांव जहां बारिश में देसी जुगाड़ ट्यूब-डेगची से नदी पार करते हैं ग्रामीण

Leave a Reply