फेसबुक ठप्प होने से मार्क जकरबर्ग को हुआ नुकसान, कुछ घंटों में गंवाए 600 करोड़ डॉलर

फेसबुक ठप्प होने से मार्क जकरबर्ग को हुआ नुकसान, कुछ घंटों में गंवाए 600 करोड़ डॉलर

प्रेषित समय :08:50:24 AM / Tue, Oct 5th, 2021

नई दिल्ली. फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप और एक विह्सलब्लोअर के ठप्प होने से कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग को 600 करोड़ डॉलर (भारतीय मुद्रा अनुसार करीब 4,47,34,83,00,000 रुपये) का नुकसान पहुंचाया है. रिपोर्ट्स बताती हैं कि कुछ ही घंटों की इस परेशानी के दौरान अमीरों की सूची में भी जकरबर्ग एक पायदान फिसलकर माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स से एक स्थान नीचे आ गए हैं.

सोमवार को सोशल मीडिया कंपनी के स्टॉक में 4.9 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. जबकि, सितंबर मध्य से ही करीब 15 फीसदी की गिरावट देखी गई है. सोमवार को स्टॉक में हुई बदलाव के बाद जकरबर्ग की 12 हजार 160 करोड़ डॉलर पर आ गई है. ब्लूमबर्ग की सूची में फेसबुक सीईओ का नाम अब बिल गेट्स के नीचे पहुंच गया है. सोमवार को ठप्प हुए फेसबुक प्रोडक्ट्स के चलते करोड़ों यूजर्स प्रभावित हुए थे.

13 सितंबर को वॉल स्ट्रीट जर्नल ने आंतरिक दस्तावेजों के कैश पर आधारित स्टोरीज की एक सीरीज की शुरुआत की थी. इसमें खुलासा किया गया था कि फेसबुक अपने प्रोडक्ट्स की खामियों के बारे में जानता है. इन खामियों में युवतियों के मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ रहे प्रभाव और 6 जनवरी को हुए कैपिटल हिल दंगों के बारे में गलत जानकारी जैसी चीजें शामिल हैं. इन खुलासों के बाद सरकारी अधिकारी भी इस ओर सतर्क हुए और सोमवार को ब्हिसलब्लोअर ने अपनी पहचान भी सार्वजनिक कर दी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक का सर्वर हुआ डाउन, यूजर्स होते रहे परेशान

प्रयागराज में एक और संदिग्ध आतंकी ने किया सरेंडर, फेसबुक पर लाइव कहा- बेगुनाह हूं

फेसबुक ने लॉन्च किया स्मार्ट ग्लास रे-बैन Stories

रेप पीड़ित की पहचान जाहिर करने का मामला, फेसबुक और इंस्टाग्राम ने राहुल गांधी का पोस्ट हटाया

फेसबुक ने की बड़ी कार्रवाई, प्‍लेटफॉर्म से हटाए आपत्तिजनक 3 करोड़ से ज्‍यादा कंटेंट

Leave a Reply