फेसबुक ने लॉन्च किया स्मार्ट ग्लास रे-बैन Stories

फेसबुक ने लॉन्च किया स्मार्ट ग्लास रे-बैन Stories

प्रेषित समय :08:40:56 AM / Sat, Sep 11th, 2021

आईवियर कंपनी रे-बैन के साथ साझेदारी में टेक दिग्गज फेसबुक ने को अपने पहले स्मार्ट ग्लासेज लॉन्च किए हैं, जो ट्रू ऑगमेंटेड रियलिटी पेशकश के साथ आते हैं. रे-बैन निर्माता EssilorLuxottica के साथ साझेदारी में विकसित किए गए चश्मे, यूजर्स को म्यूजिक सुनने, फोन कॉल करने, 30 सेकंड की वीडियो और फोटो लेने और उन्हें नए फेसबुक व्यू ऐप के माध्यम से फेसबुक की सर्विसेज में सबमिट करने की अनुमति देंगे. ‘रे-बैन स्टोरीज’ नाम का स्मार्ट ग्लास लगभग 22 हजार भारतीय रूपये से शुरू होगा और 20 अलग-अलग स्टाइल कॉम्बिनेशन में उपलब्ध होगा.

यह कैसे काम करता है

चश्मे के फ्रेम में दो फ्रंट 5MP कैमरे हैं जो फोटोज और वीडियो कैप्चर करेंगे. हैंड्स फ्री एक्सपीरियंस के लिए यूजर को बस यह कहने की जरूरत होगी “Hey Facebook, take a video”. रिकॉर्डिंग के लिए चश्मे पर एक बटन भी दिया गया है.

ग्लासेज बैटरी को चार्ज करने के लिए और चलते-फिरते उन्हें सुरक्षित रखने के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए पोर्टेबल चार्जिंग केस के साथ आते हैं. फुल चार्ज केस यूज़र्स को तीन दिन की अतिरिक्त बैटरी लाइफ देते हैं. माइक्रो-स्पीकर का एक सेट, एक तीन-माइक्रोफोन ऑडियो ऐरे, एक ऑप्टीमाइज्ड स्नैपड्रैगन सीपीयू, और एक कैपेसिटिव टचपैड स्मार्ट ग्लास को पावर देता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब फेसबुक मैसेंजर पर भेजें Soundmojis, जानिए कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल

स्टडी में दावा: 10 साल के 37.8 फीसदी बच्चे फेसबुक-इंस्टाग्राम पर एक्टिव

ट्विटर, फेसबुक और गूगल के खिलाफ मुकदमा दायर करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

फेसबुक इंडिया VP की याचिका खारिज, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- पैनल के सामने हों पेश

फेसबुक ने की बड़ी कार्रवाई, प्‍लेटफॉर्म से हटाए आपत्तिजनक 3 करोड़ से ज्‍यादा कंटेंट

Leave a Reply