राजस्थान के हनुमानगढ़ में पुलिस ने किसानों पर किया लाठीचार्ज, कलेक्ट्रेट ऑफिस में कर रहे थे प्रदर्शन

राजस्थान के हनुमानगढ़ में पुलिस ने किसानों पर किया लाठीचार्ज, कलेक्ट्रेट ऑफिस में कर रहे थे प्रदर्शन

प्रेषित समय :15:48:53 PM / Tue, Oct 5th, 2021

हनुमानगढ़. हनुमानगढ़ जिले में धान की सरकारी खरीद शुरू करने की मांग को लेकर सोमवार को किसानों ने ज़िला कलेक्ट्रेट कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया. इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच झड़प हुई जिसके बाद पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया. बताया जा रहा है कि लाठीचार्ज में दो किसान घायल हुए हैं. लाठीचार्ज का वीडियो भी सामने आया है.

किसानों की मांग थी कि धान के समर्थन मूल्य पर खरीद को लेकर राज्य सरकार केंद्र सरकार को पत्र लिखे और इसी मांग को लेकर किसान आज जिला कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान किसान कलक्ट्रेट के गेट पर चढ़ गए जिससे पुलिस और किसानों में झड़प हुई. इसके बाद पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया और उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा.

लाठीचार्ज के बाद आक्रोशित किसानों ने कलक्ट्रेट गेट पर धान की ट्रॉली से सड़क पर धान डाल दिया और कलक्ट्रेट गेट पर ही सड़क पर टैंट लगाकर धरना शुरू कर दिया. साथ ही चेतावनी दी कि जब तक समर्थन मूल्य पर धान की खरीद नहीं होगी किसान कलक्ट्रेट गेट पर ही धरने पर बैठे रहेंगे. दूसरी तरफ जिलेभर के कई थानों की पुलिस को कलक्ट्रेट में तैनात किया गया है और पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी स्थिति पर निगाह रखे हुए हैं. लाठीचार्ज में घायल 4 किसानों का जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है.

किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर बीजेपी और रालोपा ने राज्य सरकार को घेरा है. रालोपा संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने ट्विटर पर लिखा, धान की समर्थन मूल्य पर खरीद व केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में लोकतांत्रिक रूप से अपनी मांग रख रहे किसानों पर हनुमानगढ़ जिला कलक्ट्रेट पर पुलिस द्वारा किया गया लाठीचार्ज निंदनीय कदम है,ऐसा कृत्य किसानों के प्रति संकीर्ण मानसिकता को भी दर्शाता है.

उन्होंने आगे लिखा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी हनुमानगढ़ कलेक्ट्रेट पर जिस तरह आपकी पुलिस किसानों पर लाठियां बरसा रही है, उससे जाहिर है केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध को लेकर आपकी सरकार व आपकी पार्टी मात्र दिखावा कर रही है अन्यथा वाजिब मांग कर रहे अन्नदाताओं पर लाठियां क्यो बरसाई जा रही है?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के बाड़मेर में अपने दो बच्चों को लेकर हौद में कूदी महिला, तीनों की मौत

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स ने किया धमाका, CSK को 7 विकेट से हराया

राजस्थान में दीपावली पर इस बार भी नहीं होगी आतिशबाजी, एडवाइजरी जारी

Leave a Reply