Shiba Inu Coin क्रिप्टोकरेंसी ने लगाई 24 घंटे में 45 प्रतिशत से अधिक की छलांग

Shiba Inu Coin क्रिप्टोकरेंसी ने लगाई 24 घंटे में 45 प्रतिशत से अधिक की छलांग

प्रेषित समय :14:47:26 PM / Tue, Oct 5th, 2021

नई दिल्ली. Shiba Inu कॉइन भी आजकल खूब चर्चा में है. क्रिप्टोकरेंसी बाजार में शिबा इनु कॉइन ने एक बार फिर सभी को चौंका दिया है. हाल ही में इस क्रिप्टों के मूल्य में काफी तेज वृद्धि दिखी है. पिछले करीब 24 घंटे में 45 प्रतिशत से अधिक की छलांग लगाई है. वर्तमान समय की मार्केट कैपिटल की बात करें तो यह मार्केट में मौजूद टॉप 100 सिक्कों में सबसे तेज विकास करने वाली क्रिप्टोकरेंसी है.

Shiba Inu कॉइन को इथिरियम से बनाया गया है और वर्तमान समय की मार्केट कैपिटल की बात करें तो यह मार्केट में मौजूद टॉप 100 सिक्कों में सबसे तेज विकास करने वाली क्रिप्टोकरेंसी है. Shiba Inu कॉइन को Dogecoin के विकल्प के रूप में देखा जाता है.

पिछले 24 घंटों के दौरान Shiba Inu की कीमत में 45% की तेजी आई है. मंगलवार को Shiba Inu $0.00001264 पर ट्रेड कर रहा था और इसका मार्केट कैप $4,987,163,972 पहुंच गया. सोमवार के मुकाबले यह 49% ज्यादा है. इस बीच सोमवार को सभी बड़ी क्रिप्टोकरेंसी के रेट में गिरावट रही. हालांकि कुछ दूसरे क्वाइन में मामूली तेजी भी रही.

Shiba Inu में तेजी आने से पहले Tesla के चीफ एलॉन मस्क ने रविवार देर रात एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट से यह संकेत मिल रहा था कि Shiba Inu अब डॉजक्वाइन से अलग हो सकता है. इस वजह से Shiba Inu सिर्फ एक दिन में 49% तक चढ़ गया. मस्क ने ट्विटर पर अपने पपी की फोटो डालकर लिखा Floki Frunkpuppy. क्रिप्टोकरेंसी में दिलचस्पी रखने वालों लोगों ने इस ट्वीट को संकेत समझा कि Shiba Inu अब डॉजक्वाइन से अलग हो सकता है. ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, Shiba Inu की अलग कम्युनिटी बिल्ड हो रही है जिसकी वजह से इसमें तेजी आई है.

Shiba Inu सोमवार से मंगलवार के बीच 49% चढ़ गया. इसके बावजूद इसकी वैल्यू काफी कम है. Coinbase.com के मुताबिक, पिछले एक साल में Shiba Inu 8000% चढ़ चुका है. बिटक्वाइन सबसे पुरानी क्रिप्टोकरेंसी है और इसमें उतार चढ़ाव कम आता है. लेकिन Shiba Inu में काफी उतार-चढ़ाव आता रहता है. इसमें तेजी की एक अहम वजह एलॉन मस्क इफेक्ट है. उनके हर ट्वीट के बाद Shiba Inu में तेजी आती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 3 विकेट से हराया, अंक तालिका में टॉप पर बनाई जगह

यूपी: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

सीएसके ने दिल्ली को दिया 137 रनों का टारगेट, अंपायर के आउट देने से पहले पवेलियन लौटे धोनी

Leave a Reply