अजित पवार की बहनों के घर पर IT डिपार्टमेंट ने मारा छापा, बोले- निचले स्तर की हो रही राजनीति

अजित पवार की बहनों के घर पर IT डिपार्टमेंट ने मारा छापा, बोले- निचले स्तर की हो रही राजनीति

प्रेषित समय :13:20:15 PM / Fri, Oct 8th, 2021

नई दिल्ली. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने गुरुवार को महाराष्ट्र में कई जगहों पर छापेमारी की. विभाग की तरफ से की गई इस छापेमारी में महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार से संबंधित कंपनियां और उनकी बहनों के घर भी शामिल हैं. डिप्टी सीएम ने आईटी की इस रेड पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कई सवाल भी खड़े किए. उन्होंने कहा कि इनकम टैक्स विभाग की तरफ से होने वाली यह छापेमारी पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित है.

जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने गुरुवार को डायनामिक्स और डीबी रियल्टी के प्रमोटरों के दफ्तरों और आवासों पर छापेमारी की. इसके साथ ही विभाग ने उन चीनी मिलों पर भी छापा मारा जिन्हें डायनामिक्स और डीबी रियल्टी द्वारा फंड दिया गया था. आयकर विभाग ने मुंबई, पुणे, नागपुर समेत राज्य में करीब 50 जगहों पर बड़ी कार्रवाई की.

इनकम टैक्सी डिपार्टमेंट की तरफ से होने वाली इस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि मेरी 3 बहनों के घर पर आयकर विभाग ने छापेमारी की, लेकिन मुझे अभी तक इसका कारण नहीं मालूम है कि विभाग ने किस आधार पर यह कार्रवाई की. उन्होंने इस कार्रवाई को राजनीतिक से प्रेरित छापेमारी बताया. डिप्टी सीएम ने इशारों इशारों पर केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि वो अब निम्न स्तर की राजनीति पर उतर आए हैं.

हालांकि उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे आयकर विभाग की इस कार्रवाई से कोई शिकायत नहीं है लेकिन जब रिश्तेदारों के परिवारों को परेशान किया जाता है और कंपनियों के खिलाफ राजनीतिक रूप से कार्रवाई होती है तो बुरा लगता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में मंदिर खुलेंगे, लेकिन गरबा पर बैन- जानें नवरात्रि के नियम

महाराष्ट्र: मुंबई के कालबादेवी इलाके में गिरी 4 मंजिला इमारत, बुजुर्ग की मौत

'चैम्पियन ऑफ़ चेंज महाराष्ट्र' महाराष्ट्र संस्करण में दिग्गज़ों का सम्मान

इस बार लेट लौटेगा मानसून: महाराष्ट्र और केरल समेत उत्तर पूर्वी राज्यों में बारिश के आसार

चैम्पियन ऑफ़ चेंज महाराष्ट्र संस्करण में दिग्गज़ों का सम्मान

चैम्पियन ऑफ़ चेंज महाराष्ट्र संस्करण में दिग्गज़ों का सम्मान

Leave a Reply