इंदौर में पत्थर खोदने से बने गड्ढे में डूबने से तीन बच्चों की मौत, दो बच्चे घर के इकलौते चिराग थे

इंदौर में पत्थर खोदने से बने गड्ढे में डूबने से तीन बच्चों की मौत, दो बच्चे घर के इकलौते चिराग थे

प्रेषित समय :17:58:47 PM / Fri, Oct 8th, 2021

इंदौर. इंदौर के सांवेर से 15 किलोमीटर दूर धनखेड़ी गांव में अवैध खनन ने 3 मासूमों की जान ले ली. तीनों की पत्थर खदान में डूब कर मौत हो गई. एक चरवाहे ने बच्चों के कपड़े देखकर गांव वालों को सूचना दी. इसके बाद बच्चों के शव निकाले गए. मरने वाले दो बच्चे घर के इकलौते चिराग थे, जबकि एक बच्चा अपनी चार बहनों का इकलौता भाई था. बच्चों की मौत पर स्थानीय लोग और कांग्रेसियों ने चक्काजाम कर दिया. पुलिस ने खदान मालिक दर्शन सिंह के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है.

चरवाहे मुरली ने बताया कि रोजाना वह अपने जानवर चराने पहाड़ी के पास जाता है. उसे दूर से कुछ कपड़े दिखाई दिए. इसके बाद उसने गांव वालों को बुलाया. पता चला कि 3 बच्चे गड्ढे में डूब गए हैं. पुलिस की सहायता से आकाश (14), हरीश (10) और लोकेश (15) के शव को निकाला गया.

ग्रामीण सुभाष डाबी की मानें तो इलाके में 4 साल से अधिक समय से अवैध उत्खनन चल रहा है. यहां पर जेसीबी और पोकलेन से रोजाना पहाड़ खोदकर गिट्टी निकाली जाती है. इस वजह से 20 से 30 फीट के गड्ढे हो गए हैं.

बारिश के पहले इन्हें रेत से भरा नहीं जाता है जिससे पानी भरे गड्?ढे में नहाने के दौरान लोग हादसे के शिकार हो जाते हैं. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इलाके में बने पहाड़ पर कई बार खदान मालिक द्वारा ब्लास्टिंग भी करवाई जाती है.

आकाश के दादा गुलाब सिंह ने बताया कि आकाश घर का इकलौता बेटा था. वहीं हरीश चार बहनों में अकेला भाई था. दोनों लोकेश के साथ गुरुवार दोपहर नहाने के लिए घर से निकले थे.

लोकेश के पिता की मौत हो चुकी है. वह अपनी मां का इकलौता बेटा था. घटना के बाद परिवार का बुरा हाल है. वहीं क्षेत्रीय विधायक तुलसी सिलावट ने पीडि़तों को 4 -4 लाख की आर्थिक सहायता की घोषणा भी की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंदौर-बिलासपुर नर्मदा एक्सप्रेस को रायपुर होते हुए दुर्ग तक बढ़ाने की तैयारियां तेज

इंदौर से चलने वाली 15 से ज्यादा ट्रेनों की स्पीड बढ़ी, सफर हुआ और आरामदायक

इंदौर में कोरोना विस्फोट, पुणे से ट्रेनिंग कर लौटे 30 जवान संक्रमित

संकल्प! इंदौर को जल प्रबंधन में भी नंबर वन का खिताब दिलाएंगे....

इंदौर एयरपोर्ट पर महिला यात्री के बैग में मिली मानव खोपड़ी

एमपी के इंदौर में निर्दयता : तेजाब छिड़ककर 5 कुत्तों को मार डाला

Leave a Reply