लगातार छटवें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोत्तरी

लगातार छटवें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोत्तरी

प्रेषित समय :09:32:42 AM / Sun, Oct 10th, 2021

नई दिल्ली. कच्चे तेल में जारी तेजी से भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़त बनी हुई है. आज रविवार को लगातार छठे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों को तेल कंपनियों ने और बढ़ा दिया है.

तेल कंपनियों के द्वारा आज के लिये जारी कीमतों के मुताबिक दिल्ली में डीजल के दाम में प्रति लीटर 35 पैसे की बढ़ोतरी हुई है और पेट्रोल 30 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. दिल्ली में पेट्रोल 104.14 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.82 रुपये प्रति लीटर पर है. वहीं मुंबई में पेट्रोल 29 पैसे प्रति लीटर और डीजल 37 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.

बीते हफ्ते कच्चे तेल की कीमतों में तेज बढ़त रही है, एक हफ्ते के दौरान कीमतें 4 प्रतिशत तक बढ़ गयी हैं. दुनिया भर में फिलहाल कोयले का संकट बना हुआ है जिसकी वजह से कच्चे तेल की मांग बढ़ने के संकेत हैं. हालांकि सप्लाई मांग के मुताबिक नहीं बढ़ रही है, जिससे कच्चे तेल की कीमतों में तेज उछाल बन गया है.

ओपेक देश और अमेरिका ने कहा है कि वो फिलहाल मांग के रुख पर नजर रख रहे हैं जिसके बाद उत्पादन में बढ़ोतरी पर विचार करेंगे. शुक्रवार को ब्रेंट 82 डॉलर प्रति बैरल और डब्लूटीआई 80 डॉलर प्रति बैरल के पार तक पहुंच गया. कारोबार के दौरान ही कच्चा तेल करीब 7 साल के उच्च स्तर पर पहुंच गया. कच्चे तेल की कीमतों में इस तेजी का असर ही भारत में पेट्रोल और डीजल की मांग पर देखने को मिल रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रोमांचक मुकाबले में बैंगलोर ने दिल्ली को हराया, भरत ने अंतिम बॉल पर लगाया छक्का

आईपीएल 2021: दिल्ली ने बेंगलूरु को दिया 165 रनों का टारगेट

दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक नहीं लेने वाले सरकारी कर्मचारी माने जाएंगे ऑन लीव

Leave a Reply