रूस में प्लेन क्रैश के दौरान 16 लोगो की मौत की खबर, 7 को जिंदा निकाला

रूस में प्लेन क्रैश के दौरान 16 लोगो की मौत की खबर, 7 को जिंदा निकाला

प्रेषित समय :15:54:26 PM / Sun, Oct 10th, 2021

रूस. देश और दुनिया में छोटे बड़े हादसों का सिलसिला लगातार जारी है प्रकृति अपने हिसाब से पृथ्वी को चलाने पर मजबूर है. हाल ही में रूस के तातारस्तान क्षेत्र के मेनजेलिंस्क में रविवार को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, इस विमान में 21 पैराशूट डाइवर्स सहित 23 लोग सवार थे. 23 में से 7 लोगों को बचा लिया गया है. रूसी समाचार एजेंसी तास ने इसकी जानकारी दी है.

तास की रिपोर्ट के मुताबिक, आपात स्थिति मंत्रालय ने कहा कि पैराशूट डाइवर्स को ले जा रहा एक विमान रविवार को मध्य रूस में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में 16 लोगों के मारे जाने की आशंका है. इससे पहले भी रूस के दूर-दराज के इलाकों में विमान हादसे हुए हैं, जिनके पीछे की वजह से विमानों को पुराना होना रहा है.

आपातकालीन सेवाओं के एक सूत्र ने तास को बताया कि मेनजेलिंस्क शहर में एक लेट एल-410 टर्बोलेट विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसका स्वामित्व एक एयरो क्लब के पास था. सूत्र के मुताबिक, विमान मॉस्को के समय के मुताबिक करीब 09:11 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ. सूत्र ने बताया कि विमान में 23 लोग सवार थेम आपातकालीन स्थिति के लिए रूसी मंत्रालय की प्रेस सेवा ने तास को बताया कि विमान में सवार सात लोगों को बचा लिया गया है. सूत्रों ने बताया कि फायर एंड रेस्क्यू टीम ने चार और लोगों को बचा लिया गया है और बाकी के लोगों बचाने का काम जारी है, कुल मिलाकर सात लोगों को बचा लिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रूस का नया कानून, सैन्य और सुरक्षा की आलोचना करने वालों को माना जाएगा विदेशी एजेंट

रूस में बर्फीले तूफान की चपेट में आने से पांच पर्वतारोहियों की मौत, 14 को बचाया गया

रूस में पुतिन की पार्टी पर चुनाव में धांधली का आरोप, सड़कों पर उतरा पूरा विपक्ष, प्रदर्शन

रूस की यूनिवर्सिटी में फायरिंग, 8 की मौत, छात्रों ने खिड़कियों से कूदकर बचाई जान

सेना की बढ़ेगी ताकत, भारत अब रूस से खरीदेगा 70 हजार AK-103 राइफल्स

Leave a Reply