भारत के खिलाफ मैच से 9 दिन पहले पाक को लगा झटका, कोच ने टीम का साथ छोड़ा

भारत के खिलाफ मैच से 9 दिन पहले पाक को लगा झटका, कोच ने टीम का साथ छोड़ा

प्रेषित समय :15:41:36 PM / Fri, Oct 15th, 2021

इस्लामाबाद. भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप में होने वाले महामुकाबले से पहले पाकिस्तान टीम को झटका लगा है. पाकिस्तान के हाई परफॉर्मेंस कोचिंग प्रमुख ग्रांट ब्रैडबर्न ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. न्यूजीलैंड के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर ब्रैडबर्न 3 साल से पीसीबी से जुड़े थे. वो सितंबर 2018 से जून 2020 के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच भी थे. इसके बाद उन्होंने कोचिंग के विकास की जिम्मेदारी संभाली.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी एक बयान में ब्रैडबर्न ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट के साथ काम करना गर्व की बात रही. मैं सुनहरी यादों और शानदाार अनुभव के साथ विदा ले रहा हूं. मैं पीसीबी का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा कि उन्होंने मुझे भी सीखने का सीखने का बेहतरीन मौका दिया. रमीज राजा के पीसीबी चेयरमैन बनने के बाद से पद छोडऩे वाले ब्रैंडबर्न पांचवें आला अधिकारी हैं. उनसे पहले पाकिस्तान के मुख्य कोच मिसबाह उल हक, गेंदबाजी कोच वकार युनूस, सीईओ वसीम खान और मार्केटिंग हेड बाबर हमीद पद छोड़ चुके हैं.

ब्रैडबर्न 3 साल पाकिस्तान के फील्डिंग कोच रहे

55 साल के ब्रैडबर्न ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल के चलते वह परिवार के साथ समय नहीं बिता पा रहे थे. उन्होंने आगे कहा कि मेरी पत्नी मारी और तीन बच्चों ने भी मुझे पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा करने की अनुमति देकर बहुत त्याग किया है. कोविड-19 नियमों ने उनके लिए पाकिस्तान का दौरा करना और इस देश की गर्मजोशी, प्यार और दोस्ती को महसूस करना चुनौतीपूर्ण बना दिया. अब मेरे लिए परिवार को प्राथमिकता देने और अगली कोचिंग चुनौती के लिए आगे बढऩे का समय है.

ब्रैडबर्न ने न्यूजीलैंड के लिए 7 टेस्ट खेले थे

ब्रैडबर्न ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते थे. उन्होंने 1990 से 2001 तक न्यूजीलैंड के लिए 7 टेस्ट और 11 एकदिवसीय मैच खेले. ब्रैडबर्न ने न्यूजीलैंड-ए और न्यूजीलैंड अंडर-19 टीम को भी कोचिंग दी. उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने देश में संचालित हो रहे सभी हाई परफॉर्मेंस सेंटर में काम कर रहे सपोर्ट स्टाफ के ट्रेनिंग के स्तर को ऊंचा उठाने की जिम्मेदारी दी थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रमीज राजा बने पीसीबी के नए अध्यक्ष, सोमवार को पद संभालेंगे

सीपीसीबी ने कोक, पेप्सिको, बिसलेरी, आदि पर लगाया 72 करोड़ रुपये का जुर्माना, यह है कारण

Leave a Reply