गुरुग्राम में खुले पार्क में नमाज के विरोध में माइक लेकर पहुंच गए लोग, गाने लगे भजन

गुरुग्राम में खुले पार्क में नमाज के विरोध में माइक लेकर पहुंच गए लोग, गाने लगे भजन

प्रेषित समय :13:15:57 PM / Sat, Oct 16th, 2021

गुरुग्राम. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम के सेक्टर 47 में खुले पार्क पर नमाज पढ़ने को लेकर रहवासियों का विरोध जारी है. शुक्रवार को लगातार दूसरे सप्ताह लोगों ने नमाज पढ़ने का विरोध किया. इस दौरान लोगों ने मौके पर जुटकर माइक और स्पीकर के सहारे भजन गाए और सरकार के खिलाफ नारे लगाए. हालात की गंभीरता के मद्दनेजर मौके पर भारी पुलिस बल भी तैनात रहा है. खबर है कि हाथों में तख्तियां लेकर करीब 70-80 लोग इसका विरोध कर रहे थे.

रिपोर्ट के मुताबिक, विरोध प्रदर्शन कर रहे 70-80 लोगों ने मौके पर पहुंचने की कोशिश की. इन्हें रोकने के लिए पुलिस ने घेराबंदी का सहारा लिया. एसीपी सदर अमन यादव ने कहा कि पुलिस ने इससे पहले मुस्लिम समुदाय के लोगों से विरोध से बचने के लिए सुभाष चौक के जरिए स्थल पर जाने के लिए कहा था. उन्होंने जानकारी दी, नमाज शांति से पढ़ी गई. बीते हफ्ते हमने दोनों समुदायों के प्रतिनिधियों के सात बैठक की थी और हम मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं.

शुक्रवार को करीब 12:40 बजे स्थल के पास रहवासी इकट्ठे हो गए और उन्होंने भजन गाने शुरू कर दिए. इस दौरान उन्होंने खुली जगह पर नमाज पढ़ने से रोकने में असफल होने पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की.

सेक्टर 47 की इस जगह को उन 37 स्थलों की सूची में शामिल किया गया है, जहां लोग जुमे की नमाज पढ़ सकते हैं. रिपोर्ट के अनुसार, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शहरवासियों को इस बारे में सूचित कर दिया गया था कि यह उन 37 स्थलों की सूची में शामिल है, जिन्हें जिला प्रशासन ने 2018 में मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा के बाद नमाज पढ़ने के लिए तय किया गया था. रहवासियों ने दावा किया है कि यह व्यवस्था स्थाई नहीं थी और अनुमति केवल एक ही दिन के लिए दी गई थी.

तीन सालों से यहां नमाज पढ़ने आ रहे तौफीक का कहना है, बीते कुछ हफ्तों में ही यह एक मुद्दा बना है. कुछ लोग जो इससे सियासी फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं, वे हंगामा खड़ा कर रहे हैं. गुड़गाव नागरिक एकता मंच ने इस महीने पुलिस आयुक्त को एक पत्र सौंपा था, जिसमें दावा किया गया था कि बीते कुछ महीनों में तीन सेक्टर्स में नमाज स्थल बंद हो गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा सरकार का फैसला: आरएसएस की गतिविधियों में भाग ले सकेंगे सरकारी कर्मचारी, कांग्रेस ने जताई आपत्ति

हरियाणा में किसानों ने BJP नेताओं के साथ की धक्का मुक्की, पार्टी उम्मीदवार को गुरुद्वारे से जबरन निकाला बाहर

हरियाणा के भिवानी में 3 बच्चों को लेकर कुएं में कूद गई मां, महिला समेत 3 की मौत

हरियाणा के पानीपत में सीवर की सफाई के दौरान दम घुटने से साइट इंजीनियर समेत 3 की मौत

हरियाणा में किसानों ने BJP विधायक कमल गुप्ता को बंधक बनाया, कपड़े फाड़े

Leave a Reply