झारखंड के रामगढ़ में रावण दहन रोकने से आक्रोशित ग्रामीणों ने किया पुलिस पर हमला, 6 पुलिसकर्मी घायल

झारखंड के रामगढ़ में रावण दहन रोकने से आक्रोशित ग्रामीणों ने किया पुलिस पर हमला, 6 पुलिसकर्मी घायल

प्रेषित समय :11:56:35 AM / Sun, Oct 17th, 2021

रामगढ़. झारखंड के रामगढ़ जिला अंतर्गत रजरप्पा थाना क्षेत्र के बड़कीपोना के कतारी टोला में शनिवार शाम को ग्रामीणों द्वारा रावण दहन कार्यक्रम किया जा रहा था. इसकी सूचना मिलने पर रजरप्पा पुलिस पहुंची और ग्रामीणों को रोकने का प्रयास किया. इस पर ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प हो गयी. इस झड़प में 6 पुलिसकर्मी घायल हो गये. इस दौरान पथराव भी हुआ. पथराव से पुलिस का वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया. घटना के बाद पूरे बड़कीपोना गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. घायलों का इलाज सदर हॉस्पिटल में हो रहा है.

बताया जाता है कि रावण दहन के आयोजित कार्यक्रम की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने रावण दहन कार्यक्रम को रोकने की कोशिश. इसी को लेकर ग्रामीण और पुलिस के बीच झड़प हो गयी. झड़प के दौरान कुछ लोगों द्वारा पुलिस पर पथराव कर दिया गया. जिसमें डीएसपी मुख्यालय संजीव मिश्रा, इंस्पेक्टर विपिन कुमार व कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गये हैं. इनका इलाज रामगढ़ के सदर अस्पताल में किया जा रहा है.

पथराव के बाद यहां अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. लोग इधर-उधर भागने लगे. भागने के क्रम में कई लोगों के गिरकर घायल होने की भी सूचना है. घटना की सूचना मिलते ही एसपी प्रभात कुमार पुलिस पदाधिकारियों के साथ पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की. उधर, पुलिस ने कई ग्रामीणों को गिरफ्तार कर थाना ले गयी.

घटना के बाद पूरे बड़कीपोना गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. जिसमें रजरप्पा, गोला, रामगढ़, मांडू, पतरातू, भुरकुंडा सहित कई थाना के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी यहां पहुंची हुई है. पुलिसकर्मियों द्वारा गांव में सर्च अभियान चलाया गया. पथराव में डीएसपी मुख्यालय संजीव मिश्रा, रजरप्पा थाना के इंस्पेक्टर विपिन कुमार, सब इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार, सब इंस्पेक्टर सैनिक सामद, सिपाही देवनारायण रजक, प्रवीण तिर्की घायल हो गये. पथराव में पुलिस का वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया है.

बड़कीपोना में हुई घटना को लेकर रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने पत्रकारों के साथ बातचीत की. उन्होंने कहा कि बड़कीपोना में रावण दहन कार्यक्रम किया जा रहा था. रजरप्पा पुलिस जब रुकवाने के लिए पहुंची, तो ग्रामीण इसका विरोध करने लगे और पुलिस पर लाठी, डंडा से हमला कर दिया. साथ ही पथराव भी किया गया. जिसमें डीएसपी मुख्यालय संजीव मिश्रा, इंस्पेक्टर विपिन कुमार के अलावे दो अन्य पुलिस पदाधिकारी और दो जवान घायल हुए है. उन्होंने बताया कि रावण दहन कार्यक्रम जो लोग करा रहे थे और जिन्होंने पथराव की है, उन सबों की पहचान कर ली है. पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में लिया है. साथ ही इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग में 400 से अधिक पदों पर वैकेंसी

झारखंड के गुमला में बड़ा हादसा: बिजली के तार की चपेट में आने से 2 की मौत, 10 लोग झुलसे

झारखंड में झुंड से बिछड़े हाथी ने गुस्से में दो महिलाओं समेत 5 लोगों को मार डाला

Leave a Reply