बांग्लादेश हिंसा: दंगाइयों ने लगाए भारत विरोधी नारे, अब तक छह मरे

बांग्लादेश हिंसा: दंगाइयों ने लगाए भारत विरोधी नारे, अब तक छह मरे

प्रेषित समय :10:13:09 AM / Sun, Oct 17th, 2021

ढाका. बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के बाद फैले सांप्रदायिक दंगों में दो हिंदुओं की मौत हो गई है. पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि दंगों में मरने वालों की संख्या अब तक छह हो चुकी है. दुर्गा पूजा समारोह के दौरान एक हिंदू देवता के घुटने पर कुरान रखे जाने के फुटेज सोशल मीडिया वायरल होने के बाद यह हिंसा शुरू हुई थी.

पुलिस ने कहा कि ताजा हिंसा दक्षिणी शहर बेगमगंज में हुई, जब सैकड़ों लोगों ने दुर्गा पूजा के अंतिम दिन जुमे की नमाज के बाद सड़क पर जुलूस निकाला. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें भारत विरोधी नारे लगाए गए और प्रधानमंत्री शेख हसीना पर नई दिल्ली के करीब होने का आरोप लगाया गया है.

स्थानीय पुलिस थाने के प्रमुख शाह इमरान ने कहा कि 200 से अधिक प्रदर्शनकारियों ने एक मंदिर पर हमला किया, जहां हिंदू समुदाय के लोग 10 दिन के इस उत्सव का अंतिम दिन की तैयारी कर रहे थे. उन्होंने कहा कि हमलावरों ने मंदिर समिति के एक कार्यकारी सदस्य की पीट-पीटकर हत्या कर दी. जिला पुलिस प्रमुख शाहिदुल इस्लाम ने बताया कि शनिवार सुबह मंदिर के बगल में एक तालाब के पास एक और हिंदू व्यक्ति का शव मिला. उन्होंने कहा, “कल के हमले के बाद से दो लोगों की मौत हो गई है. दोषियों की तलाश जारी है.’
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हंगर इंडेक्स में भारत 7 पायदान नीचे खिसका, अब दुनिया में 101वां स्थान, पाकिस्तान-बांग्लादेश भी हमसे आगे

भुखमरी के आंकड़े जारी, भारत की स्थिति पाकिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल से भी बुरी

बांग्लादेश में पूजा पंडालों पर हमला, कट्टरपंथियों ने मूर्तियां तोड़ीं, पंडाल उखाड़े, गोलीबारी में 3 की मौत

Leave a Reply