SKM का रेल रोको आंदोलन शुरू, हरियाणा-पंजाब में कई जगहों पर ट्रैक पर बैठे प्रदर्शनकारी

SKM का रेल रोको आंदोलन शुरू, हरियाणा-पंजाब में कई जगहों पर ट्रैक पर बैठे प्रदर्शनकारी

प्रेषित समय :11:19:36 AM / Mon, Oct 18th, 2021

नई दिल्ली. लखीमपुर खीरी में हुई घटना के मामले में आज किसान संगठनों ने मोदी सरकार में राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को लेकर रेल रोको आंदोलन शुरू कर दिया है. आंदोलनकारी किसान पंजाब और हरियाणा में कई जगहों पर ट्रैक पर बैठ गए हैं.

किसान संगठनों के अनुसार रेल रोको अभियान छह घंटे तक चलेगा और शाम चार बजे इसे समाप्त कर दिया जाएगा. इस दौरान उत्तर भारत में कई जगहों पर रेल यातायात प्रभावित होना तय है. किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि रेल रोको आंदोलन अलग-अलग ज़िलों में अलग-अलग जगह होगा. पूरे देश में वहां के लोगों को पता रहता है कि हमें कहां ट्रेन रोकनी है. भारत सरकार ने अभी हमसे कोई बात नहीं की है.

राकेश टिकैत ने कहा कि रेल रोको अभियान छह घंटे का है. इसका मकसद केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का इस्तीफा  हो और उसकी गिरफ्तारी है. राकेश टिकैत ने कहा कि अजय टेनी 120 बी का मुलजिम है, वो खुला घूम रहा है. आज का ये आंदोलन पूरे देश में है. ये अलग-अलग ज़िलों में अलग-अलग जगह होगा. पूरे देश में वहां के लोगों को पता रहता है कि हमें कहां ट्रेन रोकनी है. भारत सरकार ने अभी हमसे कोई बात नहीं की है.

राकेश टिकैत ने कहा कि अजय टेनी की 10 दिन पहले की वीडियो है, जिसमें उसने कहा है कि पूरे तराई क्षेत्र से वो किसानों को भगा देगा, जब अपनी पर आएगा. किसानों को यहां से जाना पड़ेगा. ये षड्यंत्र है, पूरा घटनाक्रम उन्होंने ही अंजाम दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

युवक की हत्या से फिर कटघरे में किसान आंदोलन, क्या अब खाली होगा सिंघु बार्डर

सिंघु बॉर्डर पर आंदोलनकारियों के मंच के पास युवक की हत्या, हाथ काटकर शव बैरिकेड से लटकाया

टिकैत की चेतावनी, कहा- अजय मिश्रा का इस्तीफा नहीं तो यहीं से आंदोलन

लखीमपुर कांड के खिलाफ किसान मोर्चा का ऐलान, 18 को देशभर में रेल रोको आंदोलन

लखीमपुर में हिंसा के बाद यूपी में रफ्तार पकड़ सकता है किसान आंदोलन

राजस्थान में भड़का किसान आंदोलन, घड़साना में 150 पुलिसकर्मियों को बनाया बंधक

Leave a Reply