यूपी सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं के लिए लागू की एकमुश्त समाधान योजना

यूपी सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं के लिए लागू की एकमुश्त समाधान योजना

प्रेषित समय :18:50:03 PM / Thu, Oct 21st, 2021

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने चुनावी साल में बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है. प्रदेश में आज से एकमुश्त समाधान योजना को लागू कर दिया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर योजना को लागू किया गया है. पिछले दिनों सीएम योगी ने इस योजना को लागू करने के निर्देश दिए थे. इसके तहत घरेलू, निजी नलकूप और कमर्सियल उपभोक्ता को बड़ी राहत मिलेगी. ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि इस योजना के तहत उपभोक्ता 21 अक्टूबर से 30 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन करा बकाए का भुगतान कर सकते हैं. ऐसा करने पर उन्हें 30 सितंबर तक के बिल के बकाये पर सरचार्ज माफी का लाभ मिलेगा.

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि 2 किलोवाट तक के LMV-1 घरेलू उपभोक्ताओं व समस्त भार के LMV-5 निजी नलकूप उपभोक्ताओं को मूल बकाया अपने वर्तमान बिल के साथ जमा करने पर 30 सितंबर तक के बकाये पर 100 फीसदी सरचार्ज माफी मिलेगी. घरेलू उपभोक्ता 6 किश्तों में बिल भुगतान कर सकते हैं. 2 किलोवाट तक के LMV-2 कमर्सियल उपभोक्ताओं को 100 फीसदी सरचार्ज माफी, 2 किलोवाट से अधिक और 5 किलोवाट तक के कमर्सियल उपभोक्ताओं को 50 फीसदी सरचार्ज माफी मिलेगी. इसके अलावा 2 किलोवाट से अधिक के LMV-1 घरेलू उपभोक्ताओं को भी 50 फीसदी सरचार्ज माफी मिलेगी.

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ये भी बताया कि उपभोक्ता इस योजना का लाभ कैसे ले सकते हैं. उन्होंने बताया कि उपभोक्ता अपने क्षेत्र के अधीक्षण अभियंता, SDO कार्यालय या CSC पर पंजीकरण करा सकते हैं. साथ ही बिल जमा कर सकते हैं. उपभोक्ता https://t.co/7BupFxpfuQ पर ऑनलाइन पंजीकरण भी कर सकते हैं. इसकी जानकारी नजदीकी बिजली घर व टोल फ्री नम्बर 1912 पर भी ली जा सकती है. ये योजना किसानों और छोटे उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

किसानों ने यूपी-गाजीपुर बॉर्डर NH24 पर रास्ता खोला, राकेश टिकैत बोले- अब पार्लियामेंट में बैठेंगे

राहुल के यूपी के लड़के के बाद, अब प्रियंका का लड़की हॅू, लड़ सकती हॅेू वाला दांव

यूपी में नाइट कर्फ्यू पूरी तरह समाप्त, योगी सरकार ने किया ऐलान, लौटा कोरोना काल से पहले का दौर

लखीमपुर मामले: सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को फिर लगाई फटकार- रात 1 बजे तक किया था रिपोर्ट का इंतजार

यूपी में कांग्रेस की 40 फीसदी टिकट महिलाओ को देने पर बोली टीएमसी- ममता ने पहले ही दिए

Leave a Reply