यूपी में कांग्रेस की 40 फीसदी टिकट महिलाओ को देने पर बोली टीएमसी- ममता ने पहले ही दिए

यूपी में कांग्रेस की 40 फीसदी टिकट महिलाओ को देने पर बोली टीएमसी- ममता ने पहले ही दिए

प्रेषित समय :12:00:14 PM / Wed, Oct 20th, 2021

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में प्रियंका गांधी ने 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का ऐलान किया. इसे कांग्रेस की ओर से राज्य में सबसे बड़े दांव के रूप में देखा जा रहा है लेकिन अब कांग्रेस से ही अलग होकर बनी तृणमूल ने अब इस घोषणा का क्रेडिट लेना शुरू कर दिया है. टीएमसी ने कहा है कि सबसे पहले ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को दिए थे.

टीएमसी ने बुधवार को ट्वीट कर के कांग्रेस पर हमला किया. टीएमसी ने कहा कि ममता बनर्जी ने बीते लोकसभा चुनाव में सबसे पहले 40% टिकट महिलाओं को दिया था. टीएमसी ने यह भी आरोप लगाया है कि कांग्रेस उसकी नकल कर रही है. टीएमसी ने यह भी कहा कि कांग्रेस के कदम को गंभीरता से तभी लिया जा सकता है जब वह यूपी के अलावा बाकी राज्यों में भी 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को दे.

लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी ने ऐलान किया था कि राजनीति में महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी.

यूपी में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. विधानसभा की 403 सीटों में से सिर्फ 7 कांग्रेस विधायक हैं. इनमें से सिर्फ दो ही महिलाएं हैं. ऐसे में आधी आबादी को 40 फीसदी टिकट देने का कांग्रेस का फैसला भले ही कितना अच्छा हो लेकिन चुनौतियां भी भरपूर हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के बीजेपी विधायक खब्बू तिवारी को फर्जी मार्कशीट केस में पांच साल की सजा

प्रियंका गांधी वाड्रा ने किया ऐलान: यूपी में 40% महिलाओं को टिकट देगी कांग्रेस

यूपी के भदोही में बारिश के साथ बरसी मछलियां, हैरान हुए लोग

एमपी-यूपी के कुख्यात डाकू ददुआ का हाथी पकड़ा गया, बेटे ने किया था गुजरात में सौदा, सतना वन विभाग ने रोका ट्रक

यूपी के शाहजहांपुर में कोर्ट के अंदर वकील की हत्या, पिस्टल छोड़कर भागा बदमाश

Leave a Reply