कैंसर के चलते अपनी एक टांग गंवा चुकी मॉडल, मचा रही है इंटरनेट पर धूम

कैंसर के चलते अपनी एक टांग गंवा चुकी मॉडल, मचा रही है इंटरनेट पर धूम

प्रेषित समय :09:36:47 AM / Fri, Oct 22nd, 2021

न्यूज़ीलैंड की मॉडल चेरी लुइस ने साबित कर दिया है कि खूबसूरती शारीरिक परफेक्शन की मोहताज नहीं होती. 6 साल की उम्र में बोन कैंसर के चलते अपनी एक टांग गंवा चुकीं चेरी आज मॉडल हैं और उनकी तस्वीरें इंटरनेट पर धूम मचा रही हैं. वो बात अलग है कि तमाम लोग ऐसे भी हैं, जो उनकी शारीरिक दिक्कत को पब्लिसिटी स्टंट मान लेते हैं.

मॉडल चेरी लुइस सोशल मीडिया पर अपनी खूबसूरत पिक्चर्स पोस्ट करती हैं और दुनिया के सामने अपने आत्मविश्वास को दिखाती हैं. उनके इस आत्मविश्वास की तारीफ करने के बजाय यहां भी ट्रोल्स ये तक कहने लगते हैं कि उनका पैर न होना फोटोशॉप का कमाल है, ताकि उन्हें लोगों का अटेंशन मिल सके.

चेरी महज 6 साल की थीं, जब उन्हें बोन कैंसर की बीमारी थी. बीमारी ने उन्हें बाएं पैर से अपंग कर दिया. उन्हें तेज़ बुखार हुआ और बाएं पैर में बेतहाशा दर्द होने लगा. उन्हें दौड़ने में भी दिक्कत थी. तमाम डॉक्टर के पास जाने और जांच-पड़ताल करने के बाद उन्हें रेयर बोन कैंसर की पुष्टि हुई.

Osteosarcoma नाम के बोन कैंसर में उनकी हड्डियों की सेल्स में ट्यूमर की तरह लंप होने लगे, जिसमे नए टिश्यूज़ बनना बंद हो गए. डॉक्टर्स ने उनके बाएं पैर और आधे पेल्विस को निकालने की सलाह दी, ताकि चेरी की ज़िंदगी बचाई जा सके. इस ऑपरेशन के बाद उनका आत्मविश्वास खो गया था और वे डिप्रेस भी हो गई थीं.

29 साल की चेरी ने अपनी ज़िंदगी की राह फैशन इंडस्ट्री में ढूढ ली. वे अब मॉडल और फैशन स्टायलिस्ट हैं. न्यूज़ीलैंड के न्यू प्लाइमाउथ में रहने वाली चेरी ने 20 की उम्र पार करने के बाद ये जाना कि अगर उन्हें उनकी अपंगता से ही अटेंशन मिल रही है, तो इसे सकारात्मक तरीके से लेने की ज़रूरत है.

अब चेरी Bluebella और Modibodi जैसे ब्रैंड्स के लिए मॉडलिंग करती हैं और अपनी पिक्चर्स को सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मॉडल ने मर्दों के लिए शुरू किया ऑफर, कोरोना वैक्सीन लगवाओ, फ्री न्यूड फोटो पाओ

सुंदर दिखने की चाह में मॉडल ने खर्चे 20 लाख, अब ठीक से बैठ भी नहीं सकती

ये है दुनिया की सबसे लंबी महिला, बीमारी के कारण बढ़ रही लंबाई

दुनिया में सबसे लंबी है तुर्की के इस शख्स की नाक, 71 साल की उम्र में भी बढ़ती ही जा रही

Leave a Reply