जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 30 अक्तूबर 2021 तक का साप्ताहिक राशिफल

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 30 अक्तूबर 2021 तक का साप्ताहिक राशिफल

प्रेषित समय :19:42:19 PM / Sat, Oct 23rd, 2021

मेष राशि:- मेष राशि के बारे में:
राशि स्वामी: मंगल, शुभ रत्न: मूंगा, शुभ रुद्राक्ष: तीन मुखी, शुभ दिशा: दक्षिण,

मेष राशि वालो को  यह सप्ताह कार्यक्षेत्र में लाभ होने से आपका मन प्रसन्‍न रहेगा, आमदनी में वृद्धि हो सकती है. साथ-साथ ख़र्च में वृद्धि होगी. कार्य स्थल पर प्रमोशन या प्रशंसा मिलने के आसार हैं. यह सप्ताह छात्रों के लिए बेहतरीन होगा, प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए समय अनुकूल है, कामयाबी आपके साथ होगी. दाम्पत्य जीवन में खुशियां मिलेंगी, लव लाइफ रोमांचक हो सकती है. परिवार में भी सभी आपका सहयोग देंगे. दोस्तों का साथ मिलेगा. अपनी पर्सनल और प्रोफ़ेशनल लाइफ़ के बीच तालमेल बनाए रखें. सेहत के मामले में ये सप्ताह ठीक रहेगा,

वृष राशि:- वृष राशि के बारे में:
राशि स्वामी: शुक्र, शुभ रत्न: हीरा, शुभ रुद्राक्ष: छह मुखी रुद्राक्ष, शुभ दिशा: दक्षिण पूरब,

वृष राशि वालो को इस हफ्ते कारोबार बढ़ाने के लिए नई पहल शुरू हो सकती है, आपको आर्थिक रूप या कॅरियर के रूप में कामयाबी हासिल होगी परन्तु अगर आप नई प्रॉपर्टी लेने के लिए सोच रहे हैं तो यह समय अनुकूल नहीं है. इस सप्ताह आप बेहद व्यस्त रहने वाले हैं, काम की वजह से घर से दूर जाना पर सकता है. वैवाहिक जीवन भी सुखमय रहेगा, लाइफ पार्टनर के साथ आपके रिश्‍ते और मधुर होंगे, अपने पार्टनर को किसी प्रकार से नज़रअंदाज़ न करे. आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह पूरी तरह से ठीक रहेगा परन्तु माता के स्वास्थ्य की चिंता आपको बेचैन रखेगी. छात्रों को इस सप्ताह आसानी से सफलता प्राप्त होगी, आगे की योजना बनाने के लिए शुभ है. परिवार से भरपूर सहयोग मिलेगा परन्तु वैचारिक मतभेद हो सकता है. घर में धार्मिक अथवा मांगलिक प्रसंग का आयोजन हो सकता है.

मिथुन राशि:- मिथुन राशि के बारे में:
राशि स्वामी: बुध, शुभ रत्न: पन्ना, शुभ रुद्राक्ष: चार मुखी रुद्राक्ष, शुभ दिशा: उत्तर,

मिथुन राशि वालो को  इस सप्ताह सितारे बहुत ज्यादा आपके साथ नहीं हैं. इसलिए वित्तीय मामलों में सावधानी बरतें, खर्च पर नियंत्रण रखना होगा. आप अपने काम में अत्यधिक व्यस्त होने के कारण अपने परिवार के लिये समय नही निकाल पायेंगे. कार्यक्षेत्र में आपको अच्छा महसूस होगा, आपकी उन्नति भी होनी संभव है, व्यावसायिक क्षेत्र में अत्यधिक गंभीर रहने की ज़रूरत है. इस सप्ताह परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है, समय आपके अनुकूल है. पति-पत्नी के बीच संबंध मधुर रहेंगे, आप रोमांटिक मूड में रहेंगे. पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. किसी मेहमान के आने की संभावना है. आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह पूरी तरह से ठीक रहेगा.

कर्क राशि:- कर्क राशि के बारे में:
राशि स्वामी: चंद्रमा, शुभ रत्न: मोती, शुभ रुद्राक्ष: दो मुखी रुद्राक्ष, शुभ दिशा: उत्तर पश्चिम,

कर्क राशि वालो को इस  सप्ताह आर्थिक दृष्टि से देखा जाए तो बेहतर रहने वाला है, मुनाफ़े के भी अच्छे योग बनेंगे. कार्यक्षेत्र में आपको एक अलग पहचान मिलेगी, आय के तो बेहतर योग हैं. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का साथ मिलेगा. निवेश करना अच्छा रहेगा, आगे चलकर आपको बड़ा फायदा देगा. मित्रों से विवाद होने की संभावना है. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने का प्रयास करना चाहिए, इस सप्ताह मेहनत करने के लिए तैयार रहना होगा, कॅरियर को नई दिशा मिल सकती है. यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए बेहद अनुकूल और सकारात्मक रहेगा, प्रेमी युगल एक-दूसरे के साथ अच्छा समय गुजारेंगे. पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी.

सिंह राशि:- सिंह राशि के बारे में:
राशि स्वामी: सूर्य, शुभ रत्न: माणिक्य, शुभ रुद्राक्ष: एक मुखी रुद्राक्ष, शुभ दिशा: पूरब,

सिंह राशि वालो को इस सप्ताह सितारे आपके साथ हैं, आर्थिक पक्ष से यह सप्ताह मजबूत है, कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी, आपकी आर्थिक उन्नति के संकेत मिल रहे हैं. इस सप्ताह लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको कठिन परिश्रम करना होगा. सहकर्मियों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा. इस सप्ताह छात्र अपनी पढ़ाई में भी उम्दा प्रदर्शन करेंगे. यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए बेहद अनुकूल रहेगा, सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं, प्रेमी युगल एक-दूसरे के साथ अच्छा समय गुजारेंगे. पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी, परिवार से भरपूर सहयोग मिलेगा. नए लोगों से मुलाकात हो सकती है, किसी मेहमान के आने की संभावना है, किसी सामाजिक कार्यक्रम अथवा यात्रा पर जाना हो सकता है.

कन्या राशि:- कन्या राशि के बारे में:
राशि स्वामी: बुध, शुभ रत्न: पन्ना, शुभ रुद्राक्ष: चार मुखी रुद्राक्ष, शुभ दिशा: उत्तर,

कन्या राशि वालो को इस सप्ताह भाग्य पूरी तरह से आपका साथ देगा. व्‍यापार में नई संभावनाएं तलाशी जा सकती हैं, कार्य स्थल पर अपने लक्ष्यों के निर्धारण और उनकी प्राप्ति को लेकर समर्पित रहेंगे, रुके कार्यों को गति मिलेगी, कार्यक्षेत्र में काम का बोझ बना रहेगा. शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है. इस हफ्ते प्रेम संदर्भों में थोड़ी एहतियात की जरूरत रहेगी, जीवन साथी या लव पार्टनर के साथ अनबन हो सकती है. छात्रों को इस सप्ताह कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. कॅरियर में अभी आपको और पसीने बहाने होंगे. पुराने दोस्तों से मुलाकात होने की भी संभावना है. परिवार में भी सब सामान्य होगा, खुशहाली बनी रहेगी, धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा. रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है.

तुला राशि:- तुला राशि के बारे में:
राशि स्वामी: शुक्र, शुभ रत्न:  हीरा, शुभ रुद्राक्ष: छह मुखी रुद्राक्ष, शुभ दिशा: दक्षिण पूरब,

तुला राशि वालो को इस सप्ताह सितारे आपके साथ हैं, कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी, सुखद वातावरण मिलेगा और कामकाज के प्रति आप समर्पित भाव बनाए रखेंगे. आप अपनी मेहनत के बल पर शानदार परिणाम प्राप्त करेंगे, लोग आपकी कार्यक्षमता को सराहेंगे. चीज़ें आपके समर्थन में होंगी. विदेश व्यापार से लाभ होगा, आय बढ़ेगी. छात्रों को इस सप्ताह आसानी से सफलता प्राप्त होगी, प्रयासों के अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे. दाम्पत्य जीवन में खुशियों की अनोखी अनुभूतियां होगी. परिवार में भी सब सामान्य होगा, परिवार के सदस्यों के साथ घूमने-फिरने का कार्यक्रम बना सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर आपको थोड़ा गंभीर रहने की आवश्यकता होगी. आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ सकती है.

वृश्चिक राशि:- वृश्चिक राशि के बारे में:
राशि स्वामी: मंगल, शुभ रत्न: मूंगा, शुभ रुद्राक्ष: तीन मुखी रुद्राक्ष, शुभ दिशा: दक्षिण,

वृश्चिक राशि वालो के लिए यह सप्ताह आपके लिए उत्तम होगा, कार्यक्षेत्र में बेहतर परिणाम मिलेंगे. कारोबार में आशा के अनुरूप फायदा होने वाला है, प्रोफेशनल लाइफ में अच्छे अवसर मिलेंगे, आमदनी बढ़ने से धन लाभ होने के योग हैं, बेवजह के खर्चों पर नियंत्रण करें. प्रॉपर्टी मामलों में फ़ायदा होने की उम्मीद है. यह सप्ताह कॅरियर के लिहाज से नॉर्मल रहेगा. प्रेम संबंधों के लिए समय ठीक है, जीवनसाथी से मधुरता रहेगी, कुछ पल बहुत ही रोमांच और खुशियां देने वाले होंगे. परिवारिक जीवन में अमन-चैन बढ़ेगा, घर में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है, हर्ष और उल्लास का वातावरण बना रहेगा. किसी पुराने दोस्‍त से मुलाकात हो सकती है. रोग की वजह से अनावश्यक खर्च हो सकता है, चोट लगने की आशंका है, इसलिए गाड़ी चलाते समय बहुत सतर्क रहें.

धनु राशि:- धनु राशि के बारे में:
राशि स्वामी :गुरु, शुभ रत्न:पुखराज, शुभ रुद्राक्ष: पांच मुखी रुद्राक्ष, शुभ दिशा: उत्तर पूरब,

धनु राशि वालो को इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आप कड़ी मेहनत करेंगे, कारोबार में भी इज़ाफा होगा. शेयर बाजार आपको मुनाफा दे सकता है. आय में इज़ाफ़े के साथ-साथ अधिक ख़र्च के योग है. प्रोफेशनल लाइफ में अच्छे अवसर मिलने से तरक्की होगी, सहयोगियों का साथ मिलेगा. विद्यार्थियों के लिए समय आपके अनुकूल है, परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है. लाइफ पार्टनर के साथ आपके रिश्‍ते और मधुर होंगे, वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा, जीवनसाथी के साथ नज़दीकियाँ बढ़ेंगी. स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह सामान्य रहेगा, परन्तु स्वास्थ्य को लेकर बेपरवाह ना बनें. घर पर हर्ष और उल्लास का वातावरण बना रहेगा, परिवार से भरपूर सहयोग मिलेगा.

मकर राशि:- मकर राशि के बारे में:
राशि स्वामी: शनि, शुभ रत्न: नीलम, शुभ रुद्राक्ष: सात मुखी रुद्राक्ष, शुभ दिशा: पश्चिम,

मकर राशि वालो के लिए यह सप्ताह निवेश करने के लिए अच्छा नहीं है. बिजनेस में कुछ नुकसान हो सकता है, प्रयासों से ही आय में इज़ाफ़ा होना संभव है. आध्यात्म की ओर आपकी रुचि बढ़ सकती है. इस सप्ताह छात्रों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है. एकाग्रता बनाए रखें. परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है अथवा घर में किसी से अनबन हो सकती है, वाणी पर संयम रखें. काम में अत्यधिक व्यस्त होने के कारण अपने परिवार के लिये समय नहीं निकाल पायेंगे. जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखें, अच्छे लम्हों का अनुभव करेंगे.

कुम्भ राशि:- कुम्भ राशि के बारे में:
राशि स्वामी: शनि, शुभ रत्न: नीलम, शुभ रुद्राक्ष: सात मुखी रुद्राक्ष, शुभ दिशा: पश्चिम,

कुम्भ राशि वालो के लिए इस सप्ताह आप क्रियाशील रहेंगे, लोग आपकी प्रशंसा करेंगे. कोई रुका हुआ पैसा या खोई वस्तु आपको वापस मिल सकती है या अप्रत्याशित लाभ मिल सकता है. बिजनेसमैन व्यापार के नए अवसर प्राप्त करेंगे, नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं. यह सप्ताह कॅरियर के लिहाज़ से नॉर्मल रहेगा, परीक्षा में कड़ी मेहनत करेंगे तो परिणाम बेहतर पा सकते हैं.. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह थोड़ा कमज़ोर नज़र आ रहा है. प्रेम के लिए सप्ताह संजीदा है, लव लाइफ रोमांस से भरपूर रहेगी, जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे, अविवाहितों के लिए नए रिश्ते आ सकते हैं.

मीन राशि:- मीन राशि के बारे में:
राशि स्वामी :गुरु, शुभ रत्न:पुखराज, शुभ रुद्राक्ष: पांच मुखी रुद्राक्ष, शुभ दिशा: उत्तर पूरब,

मीन राशि वालो के लिए इस सप्ताह कार्यक्षेत्र की सक्रियता के बेहतर परिणाम मिलेंगे, यदि आप जॉब की तलाश में हैं तो सफलता मिलने की प्रबल सम्भावना है. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय ठीक रहेगा. नये उपक्रम की शुरुआत करना आपके भविष्य के लिये लाभदायक होगा. सप्ताह छात्रों के लिए बेहतरीन होगा, नई चीज़ को सीखने में अपनी रुचि दिखा सकते हैं. वैवाहिक जीवन
के लिए यह सप्ताह बेहद आनंदमय रहने वाला है, रोमांटिक मूड में रहेंगे. घर में शांति बनी रहेगी, अपने परिवारजनों के साथ अच्छा टाइम बिताएंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह सामान्य रहेगा परन्तु पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है.

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए सम्पर्क कर सकते हो,
सम्पर्क सूत्र:- 9131366453 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 16 अक्टूबर 2021 तक का साप्ताहिक राशिफल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जन्मकुंडली में करोड़पति होने के योग ऐसे पहचानें

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 09 अक्तूबर 2021 तक का साप्ताहिक राशिफल

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से अक्टूबर 2021 का मासिक राशिफल

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 02 अक्टूबर 2021 तक का साप्ताहिक राशिफल

Leave a Reply