बिहार : लखीसराय में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक हार्डकोर नक्सली मारा गया, कई के घायल होने की सूचना

बिहार : लखीसराय में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक हार्डकोर नक्सली मारा गया, कई के घायल होने की सूचना

प्रेषित समय :17:51:53 PM / Sun, Oct 24th, 2021

पटना. बिहार में लखीसराय जिले के नक्सल प्रभावित पीरी बाजार थाना क्षेत्र में शनिवार की देर रात पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक हार्डकोर नक्सली मारा गया, जबकि कुछ अन्य नक्सलियों को भी गोली लगने की सूचना है.

बताया जा रहा है कि शनिवार की रात लगभग नौ बजे नक्सलियों का एक पूरा जत्था(करीब 15 से 20 की संख्या में) लठिया पहाड़ के रास्ते पीरी बाजार थाना से महज चार सौ मीटर की दूरी पर नक्सल प्रभावित चौकरा गांव पहुंचा. वहां के पीडीएस (जनवितरण प्रणाली) दुकानदार भागवत प्रसाद के बड़े पुत्र 26 वर्षीय दीपक कुमार का अपहरण कर अपने साथ पैदल ही लठिया पहाड़ की ओर ले जाने लगे. अपने पुत्र को नक्सलियों के द्वारा अपहरण कर अपने साथ ले जाने के बाद बदहवास हो पीडीएस दुकानदार अपनी बाइक से पीरी बाजार थाना पहुंचा तथा इसकी सूचना पीरी बाजार थानाध्यक्ष प्रजेश कुमार दूबे को दी.

सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष स्वयं पीडीएस दुकानदार की बाइक पर बैठ गये तथा थाना में मौजूद पुलिस व एसटीएफ के जवानों को भी साथ चलने को कहा. त्वरित कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष पीडीएस दुकानदार के घर से महज एक किलोमीटर की दूरी पार करते हुए लठिया पहाड से कुछ दूरी पर पहुंचे ही थे कि वहां से जा रहे नक्सलियों के साथ उनका आमना सामना हो गया.

हालांकि इस दौरान थानाध्यक्ष के सिविल ड्रेस में रहने की वजह से नक्सली पहचान नहीं सके तथा बाइक की ड्राइविंग सीट पर बैठे पीडीएस दुकानदार को वापस लौट जाने की बात कहते हुए जान से मार डालने की धमकी देने लगे. इसी दौरान नक्सलियों के दस्ते में शामिल किसी ने फायरिंग कर दी, जो पीडीएस दुकानदार और थानाध्यक्ष के बिल्कुल पास से होकर गुजर गई, जिससे दोनों बाल बाल बचे. जिसके बाद दोनों बाइक को छोड़ सड़क किनारे गड्ढे में छिप गये. वहीं फायरिंग की आवाज सुनने के बाद पीछे से आ रही एसटीएफ व पुलिस जवान भी पोजिशन लेकर जवाबी फायरिंग करना प्रारंभ कर दिया. जिसमें थोड़ी दूर पर ही मौजूद हार्डकोर नक्सली प्रमोद कोड़ा पुलिस की गोली लगने से मौत का शिकार हो गया.

वहीं पुलिस की ओर से जवाबी फायरिंग होते देख नक्सली के द्वारा ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए जंगल की ओर भागने में सफल रहे. इस दौरान नक्सलियों के द्वारा पीडीएस दुकानदार की बाइक पर चार पांच फायरिंग की गई थी, जिसमें पीडीएस दुकानदार की बाइक के हेडलाइट के शीशे सहित फुट गार्ड में गोली लगी. इस दौरान गोली फुट गार्ड को भेदती हुई निकल गयी.
 घटना की जानकारी मिलने के बाद एएसपी अभियान अमृतेश कुमार के नेतृत्व में एसटीएफ, जिला पुलिस व एसएसबी जवानों का दल रात में ही घटनास्थल पहुंच गई तथा वहां पर कैंप करने लगी. वहीं एसएसबी की टुकड़ी को अपहृत की तलाश में संभावित जगहों पर सर्च ऑपरेशन चलाने के लिए भेजा गया. आज सुबह एसपी सुशील कुमार स्वयं मौके पर पहुंच घटना की पूरी जानकारी ली तथा अपहृत के पिता से भी बात की.

एसपी सुशील कुमार ने बताया कि शनिवार की रात नक्सलियों का एक जत्था चौकड़ा गांव पहुंचा था. जहां से उसने पीडीएस दुकानदार भागवत प्रसाद के पुत्र दीपक कुमार को घर से निकालकर अपने साथ लेते चले गये. वहीं जैसे ही घटना की जानकारी पीरी बाजार थानाध्यक्ष को मिली तो थाना में मौजूद एसटीएफ व जिला पुलिस बल के साथ नक्सलियों का पीछा किया गया. जिसमें नक्सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ हो गई, जिसमें एक हार्ड कोर नक्सली प्रमोद कोड़ा मारा गया है. प्रमोद के पास से एक एके-47 बरामद हुआ है. अभी एसएसबी, सीआरपीएफ, एसटीएफ और अभियान दल की टीम की संयुक्त कार्रवाई चिह्नित ठिकानों पर की जा रही है. दीपक की बरामदगी की हमारी लगातार कोशिश है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भक्त चरण दास का बड़ा ऐलान: बिहार में खत्म हुआ महागठबंधन

बिहार: जीतन राम मांझी का बड़ा आरोप, बोले- केंद्रीय मंत्री सहित 5 सांसद फर्जी प्रमाणपत्र से पहुंचे लोकसभा

कश्मीर - आतंकियों का कहर जारी, कुलगाम में 2 मजदूरों को उतारा मौत के घाट, 1 घायल, बिहार के थे युवक

Leave a Reply