बच्ची के लिए छोड़ी नौकरी, इंस्टाग्राम पर खाना बनाना सिखाकर स्टार बन गई महिला

बच्ची के लिए छोड़ी नौकरी, इंस्टाग्राम पर खाना बनाना सिखाकर स्टार बन गई महिला

प्रेषित समय :09:13:38 AM / Tue, Oct 26th, 2021

ब्रिटेन में रहने वाली 29 साल की रेबेका बच्ची के जन्म से पहले एक ऑनलाइन रीटेलर के यहां सामान्य सी नौकरी करती थीं. बच्ची के जन्म के बाद उन्होंने चाहा कि उन्हें उसी दफ्तर में पार्ट टाइम नौकरी मिल जाए, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. अब रेबेका ने घर पर रहकर अपनी बेटी पर ध्यान देना शुरू किया. उसे सॉलिड खाना खिलाने की कोशिश में ही उन्हें पता चला कि वे वाकई खाना बनाने में दिलचस्पी रखती हैं. वे अपनी रेसिपीज़ लिखकर शेयर करने लगीं और लोगों को ये काफी पसंद आईं.

रेबेका बताती हैं कि उन्होंने अपनी रेसिपीज़ Instagram पर शेयर करनी शुरू कीं तो लोगों ने इसे काफी पसंद किया. रेबेका पहले भी घर पर ही खाना बनाती थीं लेकिन जब उन्हें लोगों का अच्छा रेस्पॉन्स मिला तो इससे वे काफी खुश हुईं. धीरे-धीरे उनका ब्रांड बढ़ने लगा और उनके फॉलोअर्स भी. फिलहाल रेबेका के इंस्टाग्राम पर 4 लाख 79 हज़ार फॉलोअर्स हैं. नौकरी छूटने की घटना पर बात करते हुए रेबेका कहती हैं कि इसके बाद उन्होंने काफी कुछ नया किया. वे बताती हैं कि हर घटना के पीछे कुछ न कुछ वजह होती है और उनकी जॉब छूटने के पीछे उनका नया करियर की वजह थी.

रेबेका विल्सन ने लोगों के बीच अपने पकवानों की लोकप्रियता को देखते हुए अपनी एक किताब भी लिखी है, जिसमें घर में बनाए जाने वाले पकवानों की रेसिपी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दुनिया की सबसे महंगी घड़ी की कीमत 222 करोड़ रुपये है!

ये है ब्रिटेन का सबसे बड़ा परिवार, खा जाते हैं एक हफ्ते में 40 हजार का खाना

ब्रिटेन में आज से बंद होगी कोविड रिलीफ स्कीम, लाखों परिवारों में खाने का संकट

Leave a Reply