उत्तराखंड के सुन्दरढूंगा से SDRF ने चार शव निकाले, सर्च अभी जारी

उत्तराखंड के सुन्दरढूंगा से SDRF ने चार शव निकाले, सर्च अभी जारी

प्रेषित समय :15:27:32 PM / Tue, Oct 26th, 2021

बागेश्वर. उत्तराखंड के पहाड़ी ज़िले बागेश्वर पर स्थित सुन्दरढूंगा से स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फंड की टीमों ने मंगलवार की सुबह चार शव बरामद कर लिए हैं. सोमवार को खबरें थीं कि यहां पांच लोगों के शव फंसे हुए देखे गए थे, जिनको निकालने का इंतज़ार किया जा रहा था. इनमें से चार शवों के बरामद कर लिये जाने की खबरें हैं. फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी होने की बात कही जा रही है.

सुन्दरढूंगा में चल रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान एसडीआरएफ की टीम ने ग्रामीणों की 13 सदस्यों की टीम के साथ मिलकर चार शव बरामद कर लेने में सफलता प्राप्त कर ली. सोमवार को देवीकुंड के पास यहां 5 लोगों के शव देखे गए थे, लेकिन मौसम खराब होने के चलते कल इन्हें निकाला नहीं जा सका था. आज सुबह मौसम कुछ ठीक होने के साथ ही सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया गया और टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर की मानें तो अब तक चार शव बरामद कर लिये गये हैं.

असल में चार दिनों से यहां देखे गए पांच शवों को निकालने का अभियान मौसम के कारण रुका हुआ था. कपकोट के एसडीएम परितोष वर्मा के हवाले से एक रिपोर्ट में लिखा गया कि देवीकुंड में देखे गए शवों को निकालना खराब मौसम के चलते संभव नहीं हो रहा था. शुक्रवार को भी एक एरियल सर्वे में यहां पांच शवों के होने की बात कही गई थी. बताया जा रहा है कि पांच ट्रेकिंग बंगाल के थे, जिनके साथ कपकोट निवासी एक गाइड भी लापता हो गया था.

इधर, इस मामले में चल रहे सर्च ऑपरेशन की चाल पर नाराज़गी जताते हुए पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण ने शनिवार को ‘अपने लोगों’ की मदद से एक 40 सदस्यीय टीम बनाकर भेजी थी, लेकिन ज़िला प्रशासन ने इस टीम को वापस भेज दिया. इस टीम को जाटोली के पास रोका गया और इनमें से केवल पांच लोगों को ही एसडीआरएफ के साथ आगे जाने की इजाजत दी गई.

बागेश्वर के जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि 20 अक्टूबर की रात एक स्थानीय पोर्टर ने बताया था कि एक पोर्टर और अन्य पांच लोगों की मौत हो गई थी. इस पोर्टर द्वारा दी गई सूचना के आधार पर यहां सर्चिंग की जा रही थी. गौरतलब है कि इससे पहले उत्तरकाशी के हर्षिल ग्लेशियर पर भी लापता ट्रेकरों के 10 से ज्यादा शव मिल चुके थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड आपदा : दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या 52 हुई, अमित शाह आज करेंगे हवाई सर्वे

बारिश से बेहाल उत्तराखंड में अब तक 47 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने लिया हालात का जायजा

उत्तराखंड: यात्रियों से खाने-पानी का ज्यादा पैसा लिया तो दर्ज करो केस- सतपाल महाराज

Leave a Reply