पाकिस्तान की जीत पर भारत में पटाखे फोड़े गए, दिवाली में नहीं फोड़ सकते: सहवाग

पाकिस्तान की जीत पर भारत में पटाखे फोड़े गए, दिवाली में नहीं फोड़ सकते: सहवाग

प्रेषित समय :08:43:41 AM / Tue, Oct 26th, 2021

नई दिल्ली. वीरेंद्र सहवाग ने सोमवार को दिवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध के पीछे के ‘पाखंड’ को बताया. आईसीसी टी20 विश्व कप  मैच में भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए नागरिकों द्वारा कथित तौर पर पटाखे फोड़े गए. सहवाग ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट कर मजाक उड़ाते हुए पूछा, ‘दीवाली पर आतिशबाजी में क्या नुकसान था?’ दरअसल, टी20 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान मैच के बाद कई लोगों ने पटाखे फोड़ने का आरोप लगाया है कि भारत में कई कुछ निवासियों ने टीम इंडिया की 10 विकेट की हार का जश्न मनाया.

वीरेंद्र सहवाग ने इस मामले में ट्वीट करते हुए कहा, ”दिवाली के दौरान पटाखों पर प्रतिबंध है, लेकिन कल भारत के कुछ हिस्सों में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए पटाखे फोड़े गए थे. अच्छा (ओके) वे क्रिकेट की जीत का जश्न मना रहे होंगे. तो दिवाली पर पटाखे फोड़ने में क्या नुकसान है. हिप्पोक्रेसी क्यों. सारा ज्ञान तब ही याद है.”

दिल्ली निवासी वीरेंद्र सहवाग की प्रतिक्रिया सितंबर में दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में 1 जनवरी, 2022 तक सभी प्रकार के पटाखों की बिक्री और फोड़ने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के आदेश के बाद आई है.

वीरेंद्र सहवाग के अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान में बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कुछ ऐसा ही आरोप लगाते हुए एक ट्वीट किया. गंभीर ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले पटाखे ‘भारतीय नहीं हो सकते’. इसी के साथ उन्होंने शर्मनाक हैशटैग का भी इस्तेमाल किया.

बता दें कि डीपीसीसी ने जिलाधिकारियों और पुलिस उपायुक्तों को निर्देशों को लागू करने और दैनिक कार्रवाई की रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है. वायु प्रदूषण और श्वसन संक्रमण के बीच महत्वपूर्ण संबंध को देखते हुए, कोरोना महामारी संकट के तहत पटाखे फोड़ना बड़े सामुदायिक स्वास्थ्य के लिए अनुकूल नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली यूनिवर्सिटी में अब तक 52,000 से अधिक छात्रों ने लिया एडमिशन

दिल्ली में प्रदूषण, पड़ोसी राज्यों के पराली जलाने से बढ़ा है: सीएम केजरीवाल

दिल्ली-एनसीआर में बिगड़ा मौसम का मिजाज, लगातार बारिश से तापमान में गिरावट

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- वयस्क बेटे की शिक्षा खर्च से मुक्त नहीं हो सकता पिता

Leave a Reply