यूपी चुनाव में बीजेपी ने अपने सबसे बड़े चाणक्य अमित शाह को उतारा

यूपी चुनाव में बीजेपी ने अपने सबसे बड़े चाणक्य अमित शाह को उतारा

प्रेषित समय :07:21:44 AM / Tue, Oct 26th, 2021

अजय कुमार,लखनऊ.  उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी की तैयारियों को धार देने का जिम्मा अब केंद्रीय गृहमंत्री और राजनीति के सबसे बड़े रणनीतिकार और चाणक्य अमित शाह स्वये संभालने जा रहे हैं. शाह 29 अक्टूबर को लखनऊ आकर चुनाव कार्यो की समीक्षा सहित आगे की रणनीति बनाएंगे. अमित शाह के ने नेतृत्व में ही बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में 2014 का लोकसभा और 2017 का विधान सभा चुनाव शानदार तरीके से जीता था.

अब शाह 2022 के लिए भाजपा की जीत की राह को आसान बनाने के गुर सिखाएंगे. साथ ही पार्टी की सदस्यता अभियान को भी गति देंगे. इस दौरान वह लखनऊ में भाजपा मुख्यालय में यूपी भाजपा के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति भी बनाएंगे.

उत्तर प्रदेश में भाजपा ने चार करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. भाजपा के इस वक्त करीब 2.30 करोड़ सदस्य हैं. भाजपा को  1.70 करोड़ नए सदस्य और बनाने हैं. माना जा रहा है कि इसके पीछे अमित शाह की ही रणनीति है. दरअसल 2017 के चुनाव में भाजपा और सहयोगियों को करीब 3.60 करोड़ वोट मिले थे, जिसके दम पर उन्होंने 325 सीटों पर जीत हासिल की थी. इस बार फिर से भाजपा ने 300 प्लस  सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है. इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए शाह का फिर से हर बूथ पर भाजपा के सदस्यों की संख्या बढ़ाने पर फोकस है. यूपी में इसकी जिम्मेदारी खुद भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल संभाल रहे हैं. बीजेपी 18 साल से ऊपर के ज्यादा से ज्यादा युवाओं को पार्टी से जोड़ना चाहती है. प्रदेश में 18 से 19 साल के 7.42 लाख वोटर हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान: यूपी में सरकार बनी तो मुफ्त कराया जाएगा 10 लाख तक का इलाज

प्रधानमंत्री ने दी यूपी को 9 मेडिकल कॉलेज की सौगात: कहा- आज का दिन आरोग्य की डबल डोज लेकर आया

अखिलेश के बुल और बुलडोजर के बयान पर बीजेपी यूपी का कार्टून के जरिए हाला

पीएम मोदी यूपी में नौ मेडिकल कालेजों का उद्घाटन और आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत करेंगे

Leave a Reply