प्रधानमंत्री ने दी यूपी को 9 मेडिकल कॉलेज की सौगात: कहा- आज का दिन आरोग्य की डबल डोज लेकर आया

प्रधानमंत्री ने दी यूपी को 9 मेडिकल कॉलेज की सौगात: कहा- आज का दिन आरोग्य की डबल डोज लेकर आया

प्रेषित समय :11:46:17 AM / Mon, Oct 25th, 2021

सिद्धार्थनगर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है. सिद्धार्थनगर में मंच से जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज का दिन आरोग्य की डबल डोज लेकर आया है. उन्होंने कहा कि पूर्वांचल की ये धरती देश को डॉक्टर देने वाली है. पीएम मोदी ने सिद्धार्थनगर, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर के मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करते हुए कहा कि पूरे यूपी और पूर्वांचल को उपहार मिला है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 9 नए मेडिकल कॉलेजों के निर्माण से, करीब ढाई हज़ार नए बेड्स तैयार हुए हैं, 5 हज़ार से अधिक डॉक्टर और पैरामेडिकल के लिए रोजगार के नए अवसर बने हैं. इसके साथ ही हर वर्ष सैकड़ों युवाओं के लिए मेडिकल की पढ़ाई का नया रास्ता खुला है.

पीएम ने कहा कि यूपी के भाई-बहन भूल नहीं सकते कि कैसे योगी जी ने संसद में यूपी की बदहाल मेडिकल व्यवस्था की व्यथा सुनाई थी. योगी जी तब मुख्यमंत्री नहीं थे, सांसद थे. आज यूपी के लोग ये भी देख रहे है कि जब योगी जी को जनता-जनार्दन ने सेवा का मौका दिया तो कैसे उन्होंने दिमागी बुखार को बढ़ने से रोक दिया, इस क्षेत्र के हजारों बच्चों का जीवन बचा लिया. सरकार जब संवेदनशील हो, गरीब का दर्द समझने के लिए मन में करुणा का भाव हो तो इसी तरह काम होता है.

मोदी ने कहा कि जिस पूर्वांचल की छवि पिछली सरकारों ने खराब कर दी थी, जिस पूर्वांचल को दिमागी बुखार से हुई दुखद मौतों की वजह से बदनाम कर दिया गया था, वही पूर्वांचल, वही उत्तर प्रदेश, पूर्वी भारत को सेहत का नया उजाला देने वाला है.

पीएम ने कहा कि क्या कभी किसी को याद पढ़ता है कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में कभी एक साथ इतने मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण हुआ हो? बताइए, क्या कभी ऐसा हुआ है? पहले ऐसा क्यों नहीं होता था और अब ऐसा क्यों हो रहा है, इसका एक ही कारण है- राजनीतिक इच्छाशक्ति और राजनीतिक प्राथमिकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी यूपी में नौ मेडिकल कालेजों का उद्घाटन और आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत करेंगे

यूपी : फूलगोभी से बनी सब्जी खाने से 2 की मौत, तीन लोगों की हालत गंभीर

यूपी सरकार का बड़ा फैसला, ब्रह्मोस मिसाइल के लिए 1 रुपए के किराये पर दी 80 हेक्टेयर जमीन

यूपी: फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम होगा अयोध्या कैंट, योगी सरकार ने बदला नाम

यूपी विधानसभा चुनाव! चाहे जो हो नतीजा? कांग्रेस को अकेले लड़ना होगा....

Leave a Reply