लगातार दूसरी जीत के साथ इंग्लैंड की सेमीफाइनल के लिए मजबूत हुई दावेदारी, बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

लगातार दूसरी जीत के साथ इंग्लैंड की सेमीफाइनल के लिए मजबूत हुई दावेदारी, बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

प्रेषित समय :19:04:49 PM / Wed, Oct 27th, 2021

अबुधाबी. टी-20 विश्व कप के 20वें मैच में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया है.  टॉस जीतकर पहले खेलते हुए बांग्लादेश की बल्लेबाजी फ्लॉप रही और टीम 124/9 का स्कोर ही बना सकी.  मुशफिकुर रहीम 29 टॉप स्कोरर रहे.  इंग्लैंड के लिए टाइमल मिल्स के खाते में 3 विकेट आई.  125 रनों के टारगेट को इंग्लैंड ने बड़ी ही आसानी के साथ 14.1 ओवर में सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. 

सुपर-12 में बांग्लादेश की ये लगातार दूसरी हार रही और इसके साथ ही टीम के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद भी बहुत कम हो गई है.  इंग्लैंड से पहले श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया था.  बांग्लादेश को अगर अंतिम चार में क्वालिफाई करना है तो बचे हुए अपने तीनों मैच जीतने होंगे.  ये तीनों मुकाबले (वेस्टइंडीज, 29 अक्टूबर), (साउथ अफ्रीका, 2 नवंबर) और (ऑस्ट्रेलिया, 4 नवंबर) के खिलाफ खेले जाएंगे.  वहीं, लगातार दूसरी जीत से इंग्लैंड ने सेमीफाइनल के लिए अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.  पहले मैच में टीम ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया था. 

इंग्लैंड की आसान जीत

टारगेट का पीछा करते हुए श्वहृत्र की शुरुआत बढिय़ा रही.  पहले विकेट के लिए जोस बटलर और जेसन रॉय ने 39 रन जोड़े.  बटलर (18) को आउट कर बांग्लादेश को पहली कामयाबी मिली.  दूसरे विकेट के लिए जेसन रॉय और डेविड मलान ने 48 गेंदों पर 73 रन जोड़कर मैच का एकतरफा बना दिया.  अपने 50वें टी20 मैच में रॉय 38 गेंदों पर (61) रन बनाकर आउट हुए. 

बल्लेबाजों ने किया निराश

पारी के तीसरे ओवर की पहली दो गेंदों पर मोइन अली ने लगातार दो विकेट लेकर बांग्लादेश को बैकफुट पर ला खड़ा किया.  पहले उन्होंने लिटन दास (9) की विकेट चटाकई और अगली गेंद पर मोहम्मद नईम (5) को पवेलियन भेजा.  इंग्लैंड को बड़ी सफलता क्रिस वोक्स ने मैन इन फॉर्म शाकिब अल हसन (4) को आउट कर दिलाई.  चौथे विकेट के लिए मुशफिकुर रहीम और महमुदुल्लाह ने 37 रन जोड़े.  लेकिन यह साझेदारी लिविंगस्टोन ने रहीम (29) को आउट कर तोड़ी.  महमुदुल्लाह (19) भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी-20 विश्व कप : पाकिस्तान ने जीता टॉस, भारत की बल्लेबाजी

टी-20 विश्व कप : भारत-पाकिस्तान मैच में विज्ञापन देना महंगा, 10 सेकेंड के लिए खर्च करने होंगे 25-30 लाख रुपये

टी-20 विश्व कप: इंग्लैंड के सामने वेस्ट इंडीज पस्त, सिर्फ 55 रनों पर सिमटी, आदिल रशीद की घातक गेंदबाजी

टी-20 विश्व कप : बांग्लादेश-श्रीलंका मैच में आपस में भिड़े खिलाड़ी, हाथापाई की बनी स्थिति

टी-20 विश्व कप का शेड्यूल जारी: मैदान पर एक बार फिर आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान

Leave a Reply