टी-20 विश्व कप: आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर मिलर ने दिलाई साउथ आफ्रीका को रोमांचक जीत, श्रीलंका को 4 विकेट से हराया

टी-20 विश्व कप: आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर मिलर ने दिलाई साउथ आफ्रीका को रोमांचक जीत, श्रीलंका को 4 विकेट से हराया

प्रेषित समय :19:34:53 PM / Sat, Oct 30th, 2021

शारजाह.  टी-20 विश्व कप के 25वें मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को बेहद ही रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया है.  टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए श्रीलंका ने 10 विकेट के नुकसान 142 रनों का स्कोर बनाया.  पाथुम निसांका ने बढिय़ा बैटिंग करते हुए (72) रन बनाए.  अफ्रीकी टीम के लिए तबरेज शम्सी और ड्वेन प्रीटोरियस 3-3 विकेट लेने में सफल रहे.  मैच का स्कोर देखने को लिए यहां क्लिक करें

143 रनों के टारगेट को अफ्रीकी टीम ने एक गेंद पहले 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.  जीत में डेविड मिलर ने 13 गेंदों पर नाबाद 23 रनों की पारी खेली.  बता दें, आखिरी ओवर में स््र को जीतने के लिए 15 रनों की दरकार थी और श्रीलंका को जीत का फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन मिलर ने दूसरी और तीसरी गेंद पर लगातार दो छक्के लगाते हुए श्रीलंका की जीत के सपने को तोड़ दिया. 

हसरंगा की हैट्रिक

वानिंदु हसरंगा श्रीलंका के लिए टी20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले पांचवें और टी20 वर्ल्ड कप के तीसरे खिलाड़ी बने.  हसरंगा से पहले 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली ने बांग्लादेश के खिलाफ और आयरलैंड के कर्टिस कैंफर ने नीदरलैंड के खिलाफ हैट्रिक ली थी.  ओवरऑल टी20 क्रिकेट की ये 23वीं हैट्रिक रही. 

टारगेट का पीछा करते हुए साउथ आफ्रीका की शुरुआत खराब रही और चौथे ही ओवर में दुष्मंथा चमीरा ने दूसरी गेंद पर रीजा हेंड्रिक्स (11) और चौथी गेंद पर क्विंटन डिकॉक (12) का विकेट चटकाया.  साउथ आफ्रीका्र का तीसरा विकेट रैसी वैन डेर डूसन (16) के रूप में गिरा.  वह दासुन शनाका की डायरेक्ट हिट पर रन आउट हुए.  चौथे विकेट के लिए एडेन मार्करम और तेंबा बाउमा ने 42 गेंदों पर 47 रन जोड़ टीम को मैच में वापस ला खड़ा किया.  इस पार्टनरशिप को हसरंगा ने मार्करम (19) को आउट कर तोड़ा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी-20 विश्व कप : पाकिस्तान ने जीता टॉस, भारत की बल्लेबाजी

टी-20 विश्व कप : बांग्लादेश-श्रीलंका मैच में आपस में भिड़े खिलाड़ी, हाथापाई की बनी स्थिति

टी-20 विश्व कप: इंग्लैंड के सामने वेस्ट इंडीज पस्त, सिर्फ 55 रनों पर सिमटी, आदिल रशीद की घातक गेंदबाजी

टी-20 वर्ल्ड कप: नामीबिया ने आयरलैंड को हराकर बनाई सुपर 12 में जगह

टी-20 वर्ल्ड कप में 4 गेंदों में 4 विकेट, आयरलैंड के कर्टिस कैंफर ने नीदरलैंड के खिलाफ रचा इतिहास

टी-20 वर्ल्ड कप में पहले दिन बड़ा उलटफेर: स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को हराया, इसका भारत के समीकरण पर असर होगा

Leave a Reply