टी-20 वर्ल्ड कप: नामीबिया ने आयरलैंड को हराकर बनाई सुपर 12 में जगह

टी-20 वर्ल्ड कप: नामीबिया ने आयरलैंड को हराकर बनाई सुपर 12 में जगह

प्रेषित समय :11:20:08 AM / Sat, Oct 23rd, 2021

शारजाह. कप्तान गेरहार्ड इरास्मस की नाबाद 53 रन की शानदार पारी से नामीबिया ने शुक्रवार को क्वालीफाइंग मैच में आयरलैंड को आठ विकेट से पीटकर ग्रुप ए से आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के मुख्य टूर्नामेंट में जगह बना ली. नामीबिया ने पहले अपने गेंदबाजों के लाजवाब प्रदर्शन से आयरलैंड को 20 ओवर में आठ विकेट पर 125 रन पर रोक दिया और फिर 18.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाकर दूसरी जीत हासिल की और सुपर 12 में पहुंच गया. इरास्मस ने कप्तानी पारी खेलते हुए 49 गेंदों पर नाबाद 53 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया.

उन्हें डेविड वीजे से अच्छा सहयोग मिला. वीजे ने 14 गेंदों पर नाबाद 28 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 53 रन की मैच विजयी नॉटआउट पार्टनरशिप की. ओपनर क्रैग विलियम्स ने 16 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 15 रन और जेन ग्रीन ने 32 गेंदों पर 24 रन बनाए. आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 62 रन की जोरदार शुरुआत की, लेकिन इस पार्टनरशिप के टूटने के बाद आयरलैंड के बल्लेबाजों को नामीबिया की सधी हुई गेंदबाजी के सामने संघर्ष करना पड़ा.

ओपनर पॉल स्टर्लिंग ने 24 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 38 रन बनाए. केविन ओब्रायन ने 24 गेंदों में दो चौकों की मदद से 25 रन और कप्तान एंडी बालबिर्नी ने 28 गेंदों में दो चौकों के सहारे 21 रन बनाए. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज दहाई की संख्या में नहीं पहुंच सका. नामीबिया की तरफ से यान फ्रीलिंक ने चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. डेविड वीजे को चार ओवर में 22 रन पर दो विकेट मिले. आयरलैंड की टीम नामीबिया की शानदार गेंदबाजी के चलते तीन विकेट पर 94 रन से 125 तक ही पहुंच सकी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-पाक मैच विरोध पर बोले राजीव शुक्ला, खेलने से इंकार नहीं कर सकते

टी20 वर्ल्ड कप: वार्मअप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी मात, अश्विन की शानदार गेंदबाजी, रोहित की फिफ्टी

कश्मीर में 9 जवान शहीद हो गए और मोदी सरकार पाकिस्तान से किक्रेट मैच खिला रही: ओवैसी

टी20 वर्ल्‍ड कप में आज 2 मुकाबले, जानें आज के क्रिकेट मैचों का शेड्यूल

पाकिस्तानी खिलाडिय़ों को भारत से मैच के पहले ही मिलने लगी धमकियां, हारे तो खैर नहीं

भारत के खिलाफ मैच से 9 दिन पहले पाक को लगा झटका, कोच ने टीम का साथ छोड़ा

Leave a Reply