कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके यात्री कर सकेंगे मुंबई लोकल ट्रेन का सफर

कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके यात्री कर सकेंगे मुंबई लोकल ट्रेन का सफर

प्रेषित समय :12:31:46 PM / Sun, Oct 31st, 2021

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई लोकल ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत दी है. महाराष्ट्र सरकार ने वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद 15 दिन पूरा कर चुके लोगों को लोकल का डेली टिकट देने का आदेश जारी किया है. बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने 1 नवंबर से वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके यात्रियों को मुंबई लोकल में सफर करने की इजाजत दी है. रेलवे को पिछले काफी समय से हो रहे नुकसान और यात्रियों की ओर से लगातार सफर में छूट देने की मांग को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. अब तक वैक्सीन की डबल डोज ले चुके लोगों को सिर्फ सीजन पास जारी किया जा रहा था.

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ते दिखाई दे रहे हैं. कोरोना के मामलों के बीच अब सरकार ने लॉकडाउन में छूट देना शुरू कर दिया है. इसी छूट के तहत अब लोकल ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को कुछ शर्तों के साथ यात्रा करने की छूट दे दी गई है. कल से मिलने वाली ये राहत उन्‍हीं यात्रियों को मिलेगी, जिन्‍होंने कोरोना की दोनो डोज ले ली है और उन्‍हें दोनो डोज लिए 15 दिन से अधिक का समय बीत चुका है.

इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने सभी रेस्तरां और भोजनालय को आधी रात तक खोलने की इजाजत दे दी थी. राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंते ने इस संबंध में अधिसूचना जारी करते हुए कहा, सभी रेस्तरां और भोजनालयों को मध्यरात्रि 12 बजे तक संचालन की अनुमति दी जाती है और अन्य प्रतिष्ठान जिन्हें संचालन की अनुमति दी गई है, वे रात 11 बजे तक संचालन कर सकते हैं. राज्य सरकार ने 22 अक्टूबर से मनोरंजन उद्यान, सिनेमाघर और रंगमंच को खोलने की भी इजाजत दे दी थी. हालांकि, मनोरंजन पार्क में वाटर राइड की अभी अनुमति नहीं दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हुस्न का तड़का लगाने आ रही हैं महाराष्ट्र के पूर्व CM की पोती शरवरी वाघ

शाहरूख खान की ड्रग विवाद के बावजूद ब्रांड के रूप में बादशाहत बरकरार - विशेषज्ञ ( हेडलाइन, फ्रंट हेडलाइन, महाराष्ट्र हेडलाइन)

भाजपा को कांग्रेस पर हमला: राहुल-प्रियंका को नहीं दिखता राजस्थान, झारखंड और महाराष्ट्र में मानवाधिकार का हनन

Leave a Reply