विराट कोहली से बीसीसीआई खफा : टी20 के बाद वनडे की भी कप्तानी गंवा सकते हैं कप्तान

विराट कोहली से बीसीसीआई खफा : टी20 के बाद वनडे की भी कप्तानी गंवा सकते हैं कप्तान

प्रेषित समय :18:07:50 PM / Tue, Nov 2nd, 2021

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत की लगातार दो मैचों में हारने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) निराश है. वहीं, इस टूर्नामेंट में अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में असफल होती है, तो विराट कोहली अपनी एकदिवसीय कप्तानी भी खो सकते हैं. कोहली ने पहले की घोषणा की हुई है कि इस टी20 वर्ल्ड कप के बाद वह कप्तान के पद से हट जाएंगे.

यूएई में भारत के खराब प्रदर्शन के बाद सवाल उठने लगे है कि क्या उन्हें एकदिवसीय मैचों में कप्तान बने रहना चाहिए या नहीं? सूत्रों के अनुसार, बीसीसीआई की तरफ से इस पर फिलहाल कोई जवाब नहीं आया है. सूत्र ने कहा, फिलहाल बोर्ड नाखुश है और अब उनकी (विराट) वनडे में कप्तान बने रहे पर भी संदेह होने लगा है. लेकिन टूर्नामेंट में अभी तीन मैच बाकी हैं. इनमें भारत किसी भी तरह से क्वॉलिफाइ करने में कायमाब हो जाता है तो परिद्दश्य बदल सकता है.

रोहित शर्मा को जिम्मेदारी दी जाने को लेकर अधिकारी ने कहा, अभी किसी का नाम लेना जल्दबाजी होगी, टी20 विश्व कप को खत्म होने दें. राहुल द्रविड़ भी जल्द ही मुख्य कोच के रूप में टीम में शामिल हो सकते हैं. इस पर उनसे भी चर्चा की जाएगी. कप्तान के रूप में रोहित या कोई और, या विराट जारी रखेंगे, इस पर बाद में निर्णय लिया जाएगा. संभावना है कि भारत को टी20 और एकदिवसीय प्रारूप के लिए एक अलग कप्तान और टेस्ट की कमान (विराट) मिल सकता है.

कोहली ने अब तक चार आईसीसी टूर्नामेंटों में कप्तानी की है, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी, 2019 विश्व कप, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) और मौजूदा टी20 विश्व कप. इन सभी बड़े प्रतिस्पर्धाओं में भारत एक भी खिताब जीतने में असफल रहा. इससे पहले, भारत 2013 में इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित चैंपियंस ट्रोफी के खिताब को अपने नाम किया था. उस समय टीम के कप्तान धोनी थे. इसके बाद किसी भी आईसीसी के आयोजनों में कोई भी खिताब नहीं जीत पाया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फिर बढ़े तेल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 110 रुपये के पार

दिल्ली में आज से खुले नर्सरी से 8वीं क्लास तक के स्कूल, मल्टीप्लेक्स भी पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे

दिल्ली के बाद हरियाणा में भी पटाखों पर लगा बैन, इन 14 जिलों में नहीं की जा सकेगी आतिशबाजी

Leave a Reply