अमेरिका में दिवाली पर घोषित हो सकता है राष्‍ट्रीय अवकाश, संसद में प्रस्‍ताव पेश

अमेरिका में दिवाली पर घोषित हो सकता है राष्‍ट्रीय अवकाश, संसद में प्रस्‍ताव पेश

प्रेषित समय :09:15:46 AM / Thu, Nov 4th, 2021

वॉशिंगटन. अमेरिका में दिवाली के दिन जल्‍द ही राष्‍ट्रीय अवकाश  घोषित किया जा सकता है. दरअसल अमेरिकी सांसदों ने कांग्रेस में इसके लिए एक प्रस्‍ताव पेश किया है. इसका नाम दीपावली डे एक्‍ट  है. अगर सब सही रहता है और इस प्रस्‍ताव को पारित किया जाता है तो दिवाली के दिन अमेरिका में राष्‍ट्रीय अवकाश होने की घोषणा होने की संभावना है. भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने दिवाली के धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व को मान्यता देने वाले एक प्रस्ताव को अमेरिकी कांग्रेस में पेश किया है.

सांसद कृष्णमूर्ति ने प्रतिनिधि सभा में प्रस्ताव पेश करने के बाद कहा कि अमेरिका और दुनिया भर में बसे सिखों, जैनियों और हिंदुओं के लिए दिवाली आभार जताने के साथ अंधकार पर प्रकाश की विजय और बुराई पर अच्छाई की जीत का उत्सव है.

उन्होंने कहा कि दिवाली के ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व को स्वीकार करने वाला यह प्रस्ताव इस महत्वपूर्ण अवसर पर भारतवंशी अमेरिकियों और दुनिया भर में प्रवासी भारतीयों के प्रति गहरा सम्मान व्यक्त करता है. कृष्णमूर्ति ने कहा कि दीपावली के विशाल धार्मिक, सांस्कृतिक और ऐतिहासिक महत्व को मान्यता देने के लिए इस द्विदलीय प्रस्ताव को पेश करते हुए मुझे गर्व हो रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चीन अगर हम पर हमला करता है तो अमेरिका आगे आएगा: ताइवान

अमेरिका के इडाहो के शॉपिंग मॉल में फायरिंग, 4 युवक घायल, दो की मौत

अमेरिका पर फिर साइबर हमला:रूसी हैकर्स ने US की 140 IT कंपनियों को निशाना बनाया

अमेरिका में 8 नवंबर से फुल वैक्सीनेटेड लोगों को मिलेगी एंट्री, बच्चों को टीका लगाने की जरूरत नहीं

Leave a Reply