नौशेरा में जवानों से बोले प्रधानमंत्री मोदी- शौर्य का सिलसिला ना कभी रुका है, ना कभी झुका

नौशेरा में जवानों से बोले प्रधानमंत्री मोदी- शौर्य का सिलसिला ना कभी रुका है, ना कभी झुका

प्रेषित समय :14:53:07 PM / Thu, Nov 4th, 2021

नौशेरा. पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को दिवाली के मौके पर जम्मू-कश्मीर के नौशेरा पहुंचे, जहां उन्होंने जवानों से मुलाकात की. पीएम मोदी ने उन जवानों को भी नमन किया, जिन्होंने देश की रक्षा में अपने प्राणों का भी बलिदान दे दिया. पीएम मोदी ने कहा, मैं हर साल दिवाली उन सैनिकों के साथ मनाता हूं, जो देश की रक्षा कर रहे हैं. आज मैं जवानों के लिए देश के करोड़ों लोगों की दुआएं लाया हूं. पीएम ने कहा कि हमारे जवान मां भारती के सुरक्षा कवच हैं. आपकी वजह से देश के लोग शांति के साथ सोते हैं और त्योहारों के समय शांति है. पीएम ने कहा कि मैं यहां प्रधानमंत्री नहीं आपके परिवार के सदस्य के तौर पर आया हूं.

पीएम ने कहा इस ब्रिगेड ने सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान जो किरदार निभाया, उसने पूरे देश को गर्व से भर दिया. पीएम मोदी ने कहा, पहले सुरक्षाबलों के लिए रक्षा उपकरण और हथियार खरीदने में बरसों लग जाते थे. लेकिन पुराने तरीकों को खत्म करने का एक ही तरीका है कि हम आत्मनिर्भर बनें. पीएम मोदी ने आगे कहा, सीमा से सटे इलाकों तक कनेक्टिविटी बेहतर हुई है. चाहे वह लद्दाख से अरुणाचल प्रदेश हो, जैसलमेर से अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह हो. इससे हमारी तैनाती क्षमता बेहतर हुई है.

पीएम मोदी ने कहा, देश की सुरक्षा में महिलाओं का रोल नए आयाम छू रहा है. अब महिलाओं को आर्मी में स्थायी कमिशन मिल रहा है. सैन्य संस्थानों के दरवाजे अब महिलाओं के लिए खुले हैं. पीएम ने कहा, रक्षा बजट का करीब 65% खर्च देश के अंदर ही खरीद पर खर्च हो रहा है. आज देश के अंदर अर्जुन टैंक बन रहे हैं, तेजस जैसे एयरक्राफ्ट भी देश के अंदर बन रहे हैं. विजयदशमी के दिन 7 डिफेंस कंपनियों को राष्ट्र को समर्पित किया गया. पीएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा, इस इलाके में शांति भंग करने की काफी कोशिशें की गईं. लेकिन जवानों ने उनका मुंहतोड़ जवाब दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में सीमावर्ती राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में दीपावली के अवसर पर गुरुवार को जवानों से मुलाकात की. प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने 2014 में सियाचिन का दौरा किया था. वह तभी से हर साल दीपावली पर किसी सीमावर्ती क्षेत्र में जाकर जवानों से मुलाकात करते हैं. सूत्रों ने बताया कि जब पीएम मोदी सुबह अपने आवास से निकले, तो सुरक्षा के कम से कम इंतजाम थे और इस दौरान यातायात के मार्ग में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया, ताकि लोगों को असुविधा नहीं हो. सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने बुधवार को राजौरी समेत अग्रिम क्षेत्रों का हवाई दौरा किया था और इस दौरान उन्हें जम्मू क्षेत्र में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास वर्तमान सुरक्षा परिस्थितियों से अवगत कराया गया था.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और राहुल गांधी ने दी दीपावली की बधाई

पीएम मोदी बॉर्डर पर जाकर सैनिकों के साथ मनाएंगे दीपावली

पीएम मोदी की पहल पर कनाडा से भारत आई मां अन्नपूर्णा की मूर्ति, 15 को पहुंचेगी वाराणसी

15 नवम्बर को पीएम मोदी कर सकते हैं हबीबगंज रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, सीएम शिवराज ने लिया तैयारियों का जायजा

ग्लोबल वार्मिंग को पीएम मोदी ने पूरी दुनिया के लिए बताया खतरा, कहा - भारत में पंचामृत प्लान पर हो रहा है काम

देवस्थानम बोर्ड विवाद: 5 नवंबर को PM मोदी का विरोध करेंगे तीर्थ पुरोहित

Leave a Reply