बेलारूस का कार्गो प्लेन साइबेरिया में हुआ क्रैश, 7 लोगों की मौत

बेलारूस का कार्गो प्लेन साइबेरिया में हुआ क्रैश, 7 लोगों की मौत

प्रेषित समय :15:19:14 PM / Thu, Nov 4th, 2021

मॉस्को. बेलारूस का मालवाहक विमान रूस के पूर्वी हिस्से में उतरने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि दुर्घटना में विमान में सवार सभी 7 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि विमान पहली कोशिश में रनवे पर नहीं उतर पाया था और दूसरी कोशिश में यह क्रैश हो गया. सोवियत काल के विमान एएन-12 का संचालन करने वाली बेलारूस की विमानन कंपनी ग्रोडनो ने बताया कि प्लेन में कुल 7 लोग सवार थे और दुर्घटना में सभी लोगों की मौत हो गई.

बेलारूस की शीर्ष जांच एजेंसी ‘बेलारूस इंवेस्टिगेटिव कमेटी’ ने भी इस दुर्घटना की पुष्टि की है. स्थानीय खबरों के मुताबिक, साइबेरिया के इर्कतुस्क में विमान पहली बार में नहीं उतर पाया था और यह उतरने की दोबारा कोशिश में दुर्घनग्रस्त हो गया. विमान दुर्घटना के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है. चश्मदीदों ने बताया कि क्रैश होने के बाद विमान में आग लग गई थी और दमकलकर्मियों को आग बुझाने के लिए जूझते हुए देखा गया. बेलारूस के अधिकारियों ने बताया कि विमान को बेहद ही अनुभवी क्रू सदस्य संचालित कर रहे थे और इस पर कोई सामान नहीं लदा था.

बताया जा रहा है कि तेज बारिश की वजह से विमान के निचले हिस्से में संभवत: बर्फ जम जाने से यह हादसा हुआ. अधिकारियों ने बताया कि विमान में बेलारूस के 3, रूस के 2 और यूक्रेन के 2 नागरिक सवार थे. इस विमान ने रूस के उत्तर पूर्वी क्षेत्र चुकोटका के बिलिबिनो से उड़ान भरी थी और इर्कुट्स के लिए रवाना होने से पहले यह याकुट्स पर रुका था. गौरतलब है कि 4 इंजन वाले विमान एएन-12 का डिजाइन 1950 में तैयार किया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश के भिंड में सेना का मिराज 2000 विमान क्रैश, बबेडी गांव के खेत में गिरा प्लेन, लगी आग

रूस में प्लेन क्रैश के दौरान 16 लोगो की मौत की खबर, 7 को जिंदा निकाला

रायपुर से दिल्ली जा रहा था प्लेन, टेकऑफ करते समय पक्षी टकराया, केंद्रीय मंत्री भी सवार थी, सभी 179 यात्री सुरक्षित

काबुल से उड़े प्लेन में थकी मां के हाथ से गिरा मासूम, ब्रिटिश सैनिक ने घंटों गोद में रखा

एक साल पहले कोझीकोड में आखिर क्यों हुआ था प्लेन क्रैश? AAIB ने बताए ये कारण

रोहित-सूर्यकुमार और बुमराह लंदन से यूएई के लिए रवाना, चार्टर्ड प्लेन से भरी उड़ान, आईपीएल टीम में होंगे शामिल

Leave a Reply