सीएम केजरीवाल का ऐलान: दिल्लीवासियों के लिए 6 महीने बढ़ाई फ्री राशन योजना

सीएम केजरीवाल का ऐलान: दिल्लीवासियों के लिए 6 महीने बढ़ाई फ्री राशन योजना

प्रेषित समय :12:55:50 PM / Sat, Nov 6th, 2021

नई दिल्ली. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों के लिए फ्री राशन योजना छह महीने के लिए बढ़ा दी है. इसके साथ उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण योजना के तहत मिलने वाले राशन को 6 महीने और बढ़ाने की अपील की है. केजरीवाल ने कहा कि महंगाई बहुत ज्यादा हो गई है. आम आदमी को दो वक्त की रोटी भी मुश्किल हो रही है. जबकि कोरोना की वजह से कई बेरोजगार हो गए हैं. प्रधानमंत्री जी गरीबों को मुफ्त राशन देने की इस योजना को कृपया छह महीने और बढ़ाया जाए.

दरअसल, केंद्र सरकार में खाद्य और उपभोक्ता मामलों के सचिव सुधांशु पांडे ने शुक्रवार कहा था कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना यानी पीएमजीकेएवाई के तहत गरीबों को नवंबर के बाद मुफ्त राशन शायद नहीं मिलेगा. इसके साथ उन्होंने कहा, देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट रही है, इसलिए मुफ्त राशन देने की योजना को नवंबर से आगे बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है.

बता दें कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की घोषणा पिछले साल मार्च में की गई थी. इसके बाद से ही केंद्र सरकार की ओर से इस स्कीम के तहत गरीब परिवारों को मुफ्त राशन मुहैया कराया जा रहा है. शुरुआत में यह योजना अप्रैल-जून 2020 की अवधि के लिए शुरू की गई थी, लेकिन बाद में इसे 30 नवंबर, 2021 तक बढ़ा दिया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आज चेन्‍नई सुपर किंग्‍स बनाम दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच IPL 2021 का पहला क्‍वालिफायर मैच

दिल्‍ली में छठ पूजा को लेकर भाजपा-आप में घमासान, बोले सीएम-राजनीति न करें

दिल्‍ली में कल से 45 दिन बंद रहेंगी शराब की प्राइवेट दुकानें

तूफान गुलाब का असर, बंगाल-झारखंड से लेकर दिल्‍ली तक में आज होगी बारिश

दिल्‍ली के मायापुरी इलाके में फैक्ट्री में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल की 17 गाड़ियां

Leave a Reply