दिल्‍ली में कल से 45 दिन बंद रहेंगी शराब की प्राइवेट दुकानें

दिल्‍ली में कल से 45 दिन बंद रहेंगी शराब की प्राइवेट दुकानें

प्रेषित समय :10:17:36 AM / Thu, Sep 30th, 2021

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली सरकार की ओर से राष्ट्रीय राजधानी में नई आबकारी नीत‍ि लागू की गई है. इस वजह से 1 अक्‍टूबर से शराब की सभी प्राइवेट दुकानों को बंद कर द‍िया जाएगा. इस दौरान स‍िर्फ सरकारी शराब की दुकानों को ही खुलने की अनुमति होगी. यानी अगले 45 दिन तक द‍िल्‍ली में शराब की भारी क‍िल्‍लत होने की संभावना है. यही नहीं, इस दौरान शराब की दुकानों पर लंबी कतार लगने और शराब के आउट ऑफ स्‍टॉक होने की स्थिति बन सकती है.

दरअसल राष्ट्रीय राजधानी में निजी शराब की दुकानें 1 अक्टूबर से डेढ़ महीने बंद रहेंगी, जोकि कुल शराब दुकानों की करीब 40 फीसदी हैं. दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के तहत 266 निजी शराब की दुकानों सहित सभी 850 शराब की दुकानें खुली निविदा के जरिए निजी कंपनियों को दे दी गई हैं. वहीं, नए लाइसेंस धारक शहर में शराब की खुदरा बिक्री 17 नवंबर से शुरू करेंगे. हालांकि इस दौरान शराब की खुदरा बिक्री के लिए सरकारी शराब की दुकानें खुली रहेंगी, लेकिन ये सरकारी दुकानें 16 नवंबर को बंद हो जाएंगी.

हालांकि दिल्‍ली में शराब के संभावित सकंट को देखते हुए आबकारी विभाग सर्तक है. इस बारे में आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सरकारी शराब की दुकानों को मांग में इजाफा होने की संभावना के मद्देनजर पर्याप्त भंडारण सुनिश्चित करने को कहा गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्‍ली मेट्रो स्टेशनों पर अब ट्रांसजेंडर्स को मिलेगी अलग से शौचालय की सुविधा

दिल्‍ली के मायापुरी इलाके में फैक्ट्री में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल की 17 गाड़ियां

दिल्‍ली सरकार के स्‍मॉग टॉवर पर बीजेपी ने कहा- गौतम गंभीर पहले ही लगा चुके

अलकायदा ने दी इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, दिल्‍ली में हाई अलर्ट

दिल्‍ली के बॉर्डर पर जमे किसान नेता 22 जुलाई से जंतर-मंतर पर करेंगे किसान संसद

Leave a Reply