आर्यन समेत 6 मामलों की अगुवाई नहीं करेंगे समीर वानखेड़े, आज मुंबई जाएगी SIT की टीम

आर्यन समेत 6 मामलों की अगुवाई नहीं करेंगे समीर वानखेड़े, आज मुंबई जाएगी SIT की टीम

प्रेषित समय :09:52:51 AM / Sat, Nov 6th, 2021

मुंबई. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े अब अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े क्रूज ड्रग्स केस समेत 6 मामलों की अगुवाई नहीं करेंगे. एनसीबी ने क्रूज मामले समेत छह मामलों को मुंबई इकाई से लेकर एक विशेष जांच टीम को सौंप दिया है. अब इन मामलों की जांच के लिए एसआईटी की टीम आज मुंबई रवाना होगी.

एनसीबी के उप महानिदेशक (उत्तर-पश्चिम क्षेत्र) मुथा अशोक जैन ने बताया कि कार्रवाई प्रशासनिक आधार पर की गई है और चूंकि इन छह मामलों के व्यापक और अंतर-राज्यीय प्रभाव हैं, इसलिए उन्हें दिल्ली में संचालन इकाई को स्थानांतरित कर दिया गया है. एनसीबी की संचालन इकाई का समूचे भारत का क्षेत्राधिकार है और वर्तमान में इसका नेतृत्व डीडीजी संजय कुमार सिंह कर रहे हैं. सिंह 1996 बैच के ओडिशा कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं.

कई व्यक्तिगत और सेवा संबंधी आरोपों का सामना कर रहे वानखेड़े एजेंसी के मुंबई क्षेत्र के निदेशक बने रहेंगे. अधिकारियों ने बताया कि क्रूज ड्रग मामले के अलावा महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के दामाद से जुड़े मामले को भी मुंबई क्षेत्रीय इकाई से ले लिया गया है. यह स्पष्ट नहीं है कि क्या अदाकारा रिया चक्रवर्ती से जुड़े 2020 के मादक पदार्थ के मामले को भी मुंबई से संचालन इकाई में स्थानांतरित किया गया है. सूत्रों ने कहा कि एजेंसी को इन छह मामलों की जांच में कुछ मुद्दे मिले हैं और इसलिए उन्हें मुंबई इकाई से हटाया गया है.

वानखेड़े के खिलाफ कई आरोप लगा चुके महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि एनसीबी अधिकारी को मामले से हटाना अभी शुरुआत है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता मलिक ने कहा, आर्यन खान मामले समेत पांच मामलों से समीर वानखेड़े को हटाया गया है. कुल 26 मामले हैं जिनकी जांच की जरूरत है. ये तो बस शुरुआत है. सिस्टम को साफ करने के लिए अभी बहुत कुछ करना है और हम करेंगे.

एनसीबी ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और अन्य को दो-तीन अक्टूबर की दरम्यानी रात को क्रूज मामले में गिरफ्तार किया था और वानखेड़े मामले में एक स्वतंत्र गवाह द्वारा जबरन वसूली के प्रयास का दावा करने के बाद विभागीय सतर्कता जांच का सामना कर रहे हैं. आर्यन खान 30 अक्टूबर को जमानत पर रिहा हुए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: डिप्टी सीएम अजीत पवार पर ऐक्शन, आयकर विभाग ने जब्त की 1,000 करोड़ की संपत्ति

प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ईडी के सामने हुए पेश, परमबीर सिंह के आरोपों को बताया झूठा

नवाब मलिक का बड़ा आरोप, पूरे महाराष्ट्र में चल रहा था देवेन्द्र फडणवीस के संरक्षण में ड्रग्स का खेल

Leave a Reply