यूपी के फर्रुखाबाद जिला जेल में कैदियों ने तोड़फोड़ कर लगाई आग, जेलर और डिप्टी जेलर से की मारपीट

यूपी के फर्रुखाबाद जिला जेल में कैदियों ने तोड़फोड़ कर लगाई आग, जेलर और डिप्टी जेलर से की मारपीट

प्रेषित समय :12:30:58 PM / Sun, Nov 7th, 2021

फर्रुखाबाद. यूपी के फर्रुखाबाद जिला जेल में एक कैदी की डेंगू से मौत के बाद अन्य कैदियों ने बवाल शुरू कर दिया. मिल रही जानकारी के मुताबिक कैदियों ने जेल को हाईजैक कर लिया है. साथ ही जेलर और डिप्टी जेलर पर भी हमले की खबर है. इतना ही नहीं कैदियों ने जेल में कई जगह आग भी लगा दी है. जेल के अंदर से फायरिंग की भी आवाजें आ रही हैं. इस बीच भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची है. डीएम और एसपी भी स्थिति को नियंत्रित करने में जुटे हैं.

जानकारी के मुताबिक एक कैदी को डेंगू हुआ था, जिसकी इलाज के दौरान शनिवार को मौत हो गई. जिसके बाद रविवार सुबह जब कैदी अपने-अपने बैरक से निकले तो एकजुट हो गए और पूरी जेल को हाईजैक कर लिया. फ़िलहाल भारी पुलिस बल के साथ जिले आला अफसर हालात को काबू करने में जुटे हैं. मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौजूद हैं.

जेल के अंदर से आ रही खबर के मुताबिक फतेहगढ़ स्थित जिला जेल में बंदियों ने जेलर अखिलेश कुमार और डिप्टी जेलर शैलेश सोनकर से मारपीट भी की. जेल के कुछ हिस्सों में आगजनी भी की गई. इतना ही नहीं जेलर के सरकारी मोबाइल को भी कैदियों ने लूट लिया और उसका इस्तेमाल कर रहे हैं. फिलहाल मौके पर पीएसी बुलाई गई है. दरअसल, 29 साल के बंदी संदीप यादव की मौत पर कैदी भड़क गए. डेंगू पीड़ित संदीप यादव की इलाज के दौरान सैफई अस्पताल में मौत हो गई थी. बता दें जेल में करीब एक हजार कैदी बंद हैं.

डीजी जेल आनंद कुमार ने बताया कि एक कैदी की डेंगू से  मौत के बाद एक बैरक के कैदी लामबंद हो गए और फिर हिंसा हुई. उन्होंने कहा कि अब स्थिति काबू में है. कैदियों को ऊनी बैरक में भेज दिया गया है. हालांकि उन्होंने फायरिंग की बात को गलत बताया. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की फायरिंग नहीं की गई. इस हिंसा में जेलर और डिप्टी जेलर के साथ हाथापाई हुयी है. मामले मेंअग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: सरकार किसानों से गोबर खरीदकर बनाएगी बिजली, वाराणसी में लगेगा संयंत्र

यूपी के चंदौली में मिट्टी का टीला ढहने से 3 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

सचिन पायलट का दावा: बोले- यूपी में हार का सामना करेगी BJP, कांग्रेस होगी विकल्प

Leave a Reply