बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू: PM मोदी हुए शामिल, वर्चुअली जुड़े आडवाणी

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू: PM मोदी हुए शामिल, वर्चुअली जुड़े आडवाणी

प्रेषित समय :11:33:13 AM / Sun, Nov 7th, 2021

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो गयी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता बैठक में शामिल हैं. इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी जिसमें पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में जीत की रणनीति के साथ- साथ देश में बढ़ रही महंगाई और लंबे समय से चला आ रहा किसान आंदोलन भी केंद्र में रहेगा.

बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन होना है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अब तक के कार्यकाल की उपलब्धियों को लेकर जहां प्रदर्शनी लगाई जा रही है. यह प्रदर्शनी नेताओं को मुख्य रूप से प्रेरित करेगी की वह आने वाले चुनावों में मोदी सरकार के कामकाज की बेहतर ढंग से जानकारी दे सकें.

विधानसभा चुनावों में पार्टी का प्रदर्शन बेहतर हो इसे लेकर तैयार की जाने वाली रणनीति में उन मुद्दों पर भी चर्चा होगी जिसका असर चुनावों पर पड़ सकता है. मोदी सरकार लंबे समय से किसान आंदोलन को हल करने के लिए रणनीति तलाश रही है. पार्टी चुनाव से पहले इन मुद्दों को हल करना चाहती है. पंजाब में इसका असर पड़ सकता है और पार्टी इस मुद्दे को हल करने के लिए लगातार मंथन कर रही है. संभव है कि इस बैठक में इस पर किसी ठोस नतीजे पर पार्टी पहुंच सके.

बैठक की शुरुआत पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के संबोधन के साथ शुरुआत होगी. इस बैठक में कोविड-प्रबंधन, रिकार्ड टीकाकरण और वैश्विक मंचों पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए उन्हें सम्मानित करने की भी योजना बनाई गई है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, सभी केंद्रीय मंत्री और कार्यसमिति के 124 सदस्य उपस्थित रहेंगे. इसके अलावा, 36 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में प्रदेश अध्यक्षों के नेतृत्व में राज्य इकाइयां डिजिटल माध्यम से बैठक से जुड़ेंगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम केजरीवाल का ऐलान: दिल्लीवासियों के लिए 6 महीने बढ़ाई फ्री राशन योजना

दिल्ली में धुंध की मोटी परत, दक्षिण भारत के इन राज्यों में हो सकती है बारिश

प्रतिबंध के बाद भी दिल्ली ने खूब फोड़े पटाखे, गंभीर श्रेणी में पहुंचा वायु प्रदूषण

Leave a Reply