भारत में बिटकॉइन की ट्रेडिंग शुरू कर सकता है पेटीएम

भारत में बिटकॉइन की ट्रेडिंग शुरू कर सकता है पेटीएम

प्रेषित समय :08:57:30 AM / Sun, Nov 7th, 2021

नई दिल्ली. अगर भारत सरकार क्रिप्टोकरेंसी के रेगुलेशन से जुड़ी अनिश्चितताओं को खत्म करती है, तो देश की दिग्गज डिजिटल पेमेंट कंपनी Paytm बिटकॉइन में ट्रांजैक्शन की सुविधा देने पर विचार कर सकती है. पेटीएम की ओर से एक रिपोर्ट में यह ऐलान किया गया है. इसमें पेटीएम के बड़े अधिकारी ने यह संकेत दिए हैं.

ट्रेडिंग शुरू करने का दिया संकेत

पेटीएम के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर मधुर देवड़ा ने यह बात कही है. उन्होंने कहा कि अगर क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin को केंद्र सरकार मान्यता देती है तो कंपनी भारत में इसकी ट्रेडिंग को शुरू कर सकती है. ऐसा माना जाना रहा है कि जल्द ही आभाषी करेंसी को रेग्युलेशन के लिए सरकार की ओर से कुछ कदम उठाया जा सकता है.

सबसे बड़ा आईपीओ ला रही पेटीएम

गौरतलब है कि कुछ समय पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस ओर इशारा किया था. रिपोर्ट की मानें तो दिग्गज डिजिटल पेंमेंट कंपनी पेटीएम की ओर से क्रिप्टोकरेंसी को लेकर यह बड़ा बयान सामने आया है. पेटीएम का क्रिप्टोकरेंसी से ट्रेडिंग को लेकर यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जबकि कंपनी देश का सबसे बड़ा आईपीओ लाने जा रहा है. बता दें कि 18,300 करोड़ रुपये आईपीओ 8 नवंबर 2021 को खुलने वाला है.

क्रिप्टोकरेंसी में निवेश के प्रति युवा आकर्षित

रिपोर्ट के मुताबिक भारत क्रिप्टोकरेंसी में निवेश के मामले में काफी आगे हैं. मौजूदा समय में युवाओं के बीच क्रिप्टोकरेंसी में निवेश चलन तेजी से बढ़ा है. हालांकि अभी क्रिप्टोकरेंसी को भारत में रेग्युलेट नहीं किया जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ऑनलाइन लेनदेन करने वालों को आरबीआई ने दी राहत: किया आईएमपीएस सर्विस के नियमों में बदलाव (फ्रंट हैडलाइन, कारोबार बैनर)

गोरखपुर में कारोबारी की हत्या को लेकर एक्शन में योगी, कहा- अपराध में शामिल पुलिसवाले बर्खास्त होंगे

जबलपुर में कर्ज चुकाने कुख्यात बदमाश ने सराफा कारोबारी को धमकी देते हुए मांगे 20 लाख रुपए, की फायरिंग

Leave a Reply