तमिलनाडु में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

तमिलनाडु में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

प्रेषित समय :08:25:43 AM / Mon, Nov 8th, 2021

चेन्नई. तमिलनाडु में चेन्नई समेत कई हिस्सों में भारी बारिश के बाद भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आने वाले दिनों में और बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार तमिलनाडु, केरल, माहे, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश तट पर मुख्य रूप से 10 और 11 नवंबर को भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने भी तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन से बात की है.

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार चेन्नई और आसपास के क्षेत्रों में वीकएंड में भारी बारिश होने की संभावना है, वहीं तमिलनाडु के अधिकांश जिलों और दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के कई हिस्सों में पूरे सप्ताह बारिश हो सकती है. फिलहाल अत्यधिक भारी बारिश होने की आशंका के बीच आईएमडी ने रेड अलर्ट जारी किया है. शनिवार रातभर भारी बारिश होने से चेन्नई और उसके उपनगरों में जलजमाव हो गया है और प्रशासन ने प्राथमिक बाढ़ अलर्ट जारी किया है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि लो प्रेशर सिस्टम बनने और इसके पूर्वी तट की ओर बहने के कारण मुसलाभार बारिश हो सकती है.

आईएमडी के पूर्वानुमान में कहा गया है कि अगले 48 घंटों में कम दबाव के कराण साइक्लोन सर्कुलेशन सिस्टम मजबूत होगा और 9 नवंबर के आसपास उत्तरी तमिलनाडु तट की ओर बढ़ जाएगा. जिसके कारण 10 और 11 नवंबर को भारी से बहुत भारी और अत्यधिक भारी बारिश तक होने की संभावना है. आईएमडी ने इसके लिए रेड अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि 10 और 11 नवंबर के बीच 24 घंटों में 64.5 मिमी-204.4 मिमी तक या फिर 204.4 मिमी से अधिक बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार इसके कारण चेन्नई, तिरुवल्लुर, पुदुकोट्टई, चेंगलपट्टू, कुड्डालोर, कांचीपुरम, विल्लुपुरम, कराईकल, पुडुचेरी, नागपट्टिनम, तंजावुर, कल्लाकुरुची, तिरुवन्नामलाई, पेरम्बलुर और त्रिची जिले में अत्यधिक भारी बारिश देखी जा सकती है.

बता दें कि चेन्नई समेत कई हिस्सों में भारी बारिश के बाद रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन से बातचीत कर बचाव एवं राहत कार्य में केंद्र से सभी संभव सहायता का आश्वासन दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा मैं सभी के कल्याण एवं सुरक्षा की प्रार्थना करता हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कश्मीर घाटी में फिर हुई बर्फबारी और बारिश, तापमान में आई और गिरावट

दिल्ली में धुंध की मोटी परत, दक्षिण भारत के इन राज्यों में हो सकती है बारिश

बारिश से बेहाल उत्तराखंड में अब तक 47 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने लिया हालात का जायजा

उत्तराखंड में मौत की बारिश : 9 मजदूर घर में जिंदा दफन, अब तक 25 की मौत

यूपी के भदोही में बारिश के साथ बरसी मछलियां, हैरान हुए लोग

Leave a Reply